केन विलियमसन ने कहा-भारत को हराने के लिए जरुरी 'ए गेम' खेलना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान केन विलियमसन ने बताया पहले टेस्ट में किसकी मददगार होगी पिच और कैसे देंगे भारत को मात 

टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान केन विलियमसन ने बताया पहले टेस्ट में किसकी मददगार होगी पिच और कैसे देंगे भारत को मात

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी से होने वाला है. जब भी टीम इंडिया विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलती है तो उसका रोमांच अलग ही दर्जे का होता है. 2 विश्व स्तरीय टीमों के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी. किवी कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि मेहमान भारत को हराने के लिए हमें अपना ए गेम खेलना होगा.

केन विलियमसन ने बताया पिच है तेज गेंदबाजों की मददगार

केन विलियमसन

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान की पिच के बारे में बात करते हुए किवी कप्तान केन विलियमसन ने कहा,

पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होगी जिसमें गेंद हलचल भी करेगी. ऐसे में बल्लेबाजों को गेंद छोड़ते हुए भी सावधान रहना होगा और इस बात का आंकलन करना होगा कि ऑफ स्टंप कहां है.

ये सबसे महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है कि ये मैच टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का होगा. ऐसे में जो स्थितियां आपके सामने होगी उनके अनुकूल आपको जल्दी से ढलना महत्वपूर्ण होगा.

आपको बता दें, टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी इकाई मौजूदा वक्त में विश्व स्तर की है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव भारत की तेज गेंदबाजी इकाई को मजबूती देने के लिए मौजूद हैं.

परिस्थितियों का फायदा उठाकर भारत को दे सकते हैं मात

भारत बनाम न्यूजीलैंड

घरेलू सरजमीं पर खेले जाने वाले मैचों में मेजबान टीमों को फायदा मिलता है. असल में किवी टीम मौजूदा टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल में 60 अंकों के साथ नंबर-6 पर है, तो वहीं टीम इंडिया खेले गए 7 के 7 मैचों में जीत दर्ज करके 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. ऐसे में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर जीत दर्ज करने के बारे में बात करते हुए केन ने कहा,

भारतीय टीम विश्व स्तरीय है, जिसके पास शानदार पेस अटैक है जिसने विभिन्न परिस्थितियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हमारी टीम के पास एक अच्छा मौका है जहां हम परिस्थितियों से मिलने वाले मदद का पूरा फायदा उठाकर अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें जिससे कि अच्छा परिणाम मिल सके.

21 फरवरी को होगा रोमांचक सीरीज का आगाज

केन विलियमसन

टीम इंडिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी से होगा. सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जाएगा. तेज गेंदबाजों की मददगार इस पिच पर दोनों ही टीमें रोमांचक तरीके से मैच खेलेंगी.

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडल, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइल जेमिसन, डेरेल मिशेल।

भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा.

Related posts