CWC 2019, NZvsSA: मैन ऑफ द मैच केन विलियमसन ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

CWC 2019, NZvsSA: मैन ऑफ द मैच केन विलियमसन ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय 

CWC 2019, NZvsSA: मैन ऑफ द मैच केन विलियमसन ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

आईसीसी विश्व कप 2019 में आज दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। बारिश की वजह से वह मैच 49 ओवरों का ही खेला गया। कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टूर्नामेंट में काफी कम मौके हुए हैं जब किसी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की है। न्यूजीलैंड ने इस मैच को 4 विकेट से जीता।

केन विलियमसन का शानदार शतक

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शानदार शतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर केन ने 138 गेंदों में 106 रनों की पारी खेल मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता। अवार्ड लेने के बाद उन्होंने कहा

“मैदान पर अंत तक रहना काफी अच्छा था। यह काफी मुश्किल पिच थी और गेंद रुककर भी आ रही थी। पहली पारी में हमने अच्छी गेंदबाजी की, गेंद को आगे और सही एरिया में रखा। हमें पता था कि हमने गेंद से अच्छा काम किया है। हमें साझेदारियां बनानी थी लेकिन लगातार विकेट गिरते रहे और दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों ने हमारी राह मुश्किल कर दी।”

ग्रैंडहोम की जमकर तारीफ

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोम ने मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 33 रन दिए। उनके बाद बल्लेबाजी में भी उन्होंने 47 गेंदों में 60 रनों की तेज पारी खेलकर कप्तान से दबाव काफी कम कर दिया। केन विलियमसन ने कहा

“डी ग्रैंडहोम मेरे लिए सबसे बेहतरीन खिलाड़ी रहे। गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी उनका योगदान अहम रहा। हम सिर्फ मुश्किल समय से निकलना चाहते थे। हमें पता था कि कुछ डॉट गेंदें होंगी। मैं अपने साथियों से लगातार बात कर रहा था और तेजी से रन बनाने की कोशिश के बावजूद गेंद फील्डरों के पास जाती रही। मैंने जितना हुआ करने की कोशिश की और साथ ही अन्य खिलाड़ियों का योगदान भी नहीं भुला जा सकता है। यह ऐसी पिच थी, जहाँ करीबी मुकाबला होना ही था। आज की जीत के बाद काफी ख़ुशी है।”

Related posts