जैसे विजेता का फैसला हुआ, वैसा कोई टीम नहीं चाहेगी : केन विलियमसन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केन विलियमसन ने कहा कोई नहीं हारा विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 

केन विलियमसन ने कहा कोई नहीं हारा विश्व कप 2019 का फाइनल मैच

न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला टाई करने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाये और जवाब में इंग्लैंड भी इतने रन ही बना पाया। इसके बाद सुपर ओवर खेला गया और इसमें भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाये। इसके बाद मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली इंग्लैंड को वेजेता घोषित कर दिया गया।

कोई नहीं हारा

केन विलियमसन ने कहा कोई नहीं हारा विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 1

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का मानना है कि फाइनल में किसी टीम को हार नहीं मिली। बाउंड्री की वजह से न्यूजीलैंड की हार के बाद क्रिकेट जगह में इस नियम को हटाने की मांग भी हो रही है। मैच पर केन ने न्यूज़टॉक जेडबी से कहा

“दिन के अंत में हमें कुछ भी अलग नहीं किया गया, कोई भी फाइनल नहीं हारा। लेकिन एक विजेता होना था और वह वहां है। नियम के बारे में मुझे लगता है कि आपने कभी नहीं सोचा था कि आपको यह सवाल पूछना होगा और मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इसका जवाब देना होगा।”

नियम पहले से हैं

केन विलियमसन ने कहा कोई नहीं हारा विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 2

केन विलियमसन ने साफ़ कर दिया कि टूर्नामेंट के नियम शुरू होने से पहले ही बनाये गये थे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जैसे नतीजा निकला, वैसे कोई टीम नहीं चाहेगी। उन्होंने पर कहा

“दो प्रयासों के बाद भी विजेता का निर्धारण नहीं हो सका। इसके बाद जिस तरह से हुआ, कोई भी टीम ऐसा नहीं चाहेगी। नियम है तो है और टूर्नमेंट की शुरुआत से है। किसी ने सोचा नहीं होगा कि इस तरह का मैच होगा।”

लगातार दूसरी बार चूके

केन विलियमसन ने कहा कोई नहीं हारा विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 3

न्यूजीलैंड टीम लगातार दूसरी बार विश्व विजेता बनने से चूक गयी है। टीम पिछले विश्व कप के फाइनल में भी जगह बनाने में सफल हुई थी लेकिन विजेता नहीं बन पाई। उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उससे पहले हुए 10 विश्व कप में टीम एक बार भी फाइनल में जगह नहीं बना पाई थी।

Related posts