REPORTS: डेविड वॉर्नर को हटा केन विलियमसन को कप्तान बनाने की वजह आई सामने, मैच हारना नहीं ये है कारण 1

हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) ने इस सीज़न में 3 ही मैच खेले हैं. इन 3 मैचों में विलियमसन (Kane Williamson) ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 108 रन बनाए हैं. लेकिन बतौर टीम अगर हैदराबाद के प्रदर्शन की बात करें तो वो इस सीज़न बिल्कुल भी बेहतर नहीं रहा है. 6 मैचों में 5 हार के साथ टीम प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है.

इसी सिलसिले में फ़्रेंचाइज़ी ने बड़ा और अहम फ़ैसला लेते हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए हिस्से के लिए डेविड वॉर्नर को कप्तानी से मुक्त करते हुए न्यूज़ीलैंड के सीनियर कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को टीम का कप्तान बनाया है. जिसके बाद हाल ही में हैदराबाद मैनेजमेंट के इस फ़ैसले को लेकर खुलासा करती हुई एक रिपोर्ट सामने आई जिस पर हम इस आर्टिकल के ज़रिए नज़र डालेंगे.

कप्तानी से छुट्टी मिलने के बाद आराम कर सकेंगे वॉर्नर

Kane Williamson

इस सीज़न में बतौर बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर (David Warner) के प्रदर्शन की बात करें तो वो काफ़ी हद तक बेहतर रहा है. 6 मैचों में खेलते हुए पैडिंगटन, ऑस्ट्रेलिया के इस सीनियर बल्लेबाज़ ने 32.44 के बल्लेबाज़ी औसत से 193 रन बनाए. इस दौरान उनके नाम 2 अर्धशतक भी शामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक मिली रिपोर्ट के आधार पर हैदराबाद मैनेजमेंट के इस फ़ैसले को लेकर कहा गया है कि.

“सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) बतौर कप्तान जिम्मेदारी से हटाने के पीछे मुख्य वजह यही हो सकती है कि बीते कुछ मैचों में इस रोल में वो अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए हैं. मैनेजमेंट के इस कदम से वॉर्नर को आने वाले मैचोंं में आराम करने का मौका मिलेगा और उनके ऊपर से दवाब भी कम होगा.”

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा नहीं गुज़रा है ये आईपीएल सीज़न

REPORTS: डेविड वॉर्नर को हटा केन विलियमसन को कप्तान बनाने की वजह आई सामने, मैच हारना नहीं ये है कारण 2

इसके अलावा इस सीज़न में बैंगलोर (RCB) की टीम के लिए एक 2 खिलाड़ियों को छोड़ दें तो किसी ने ज़्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है. इसलिए कल राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ़ होने वाले मैच में टीम बदले हुए कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के अलावा विदेशी खिलाड़ियों के कॉम्बिनेशन में भी बदलाव कर सकती है.

6 मैच खेलने के बाद केवल 1 जीत दर्ज करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इस सीज़न में अगला मैच 2 मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेलना है. इस मैच से पहले अगर राजस्थान के प्रदर्शन की भी बात करें तो उन्होंने भी 6 मैचों में केवल 2 ही जीत दर्ज की है.

विलियमसन के लिए चुनौती होगी टीम के साथ संतुलन बिठाना

REPORTS: डेविड वॉर्नर को हटा केन विलियमसन को कप्तान बनाने की वजह आई सामने, मैच हारना नहीं ये है कारण 3

अब देखना ये अहम होगा कि सीज़न के बीच में ही कप्तान बदलने का फ़ैसला सनराइजर्स हैदराबाद का ये फ़ैसला कितना कारगर साबित होता है. जिसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि टीम के साथ संयोजन और संतुलन बनाने में केन विलियमसन (Kane Williasmson) को कुछ हद तक मेहनत करनी पड़ेगी.