केन विलियमसन

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूज़ीलैंड की टीम के खिलाफ़ ICC WTC Final मैच खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 2 जून को इंग्‍लैंड (England) रवाना होगी. विराट कोहली की कप्‍तानी में भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच ये खिताबी मुकाबला इंग्‍लैंड के साउथैम्पटन में 18 जून से खेला जाएगा.

इस बीच, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच भी 2 जून से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है. हालांकि अब केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्‍तानी वाली न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल केन विलियमसन (Kane Williamson) की टीम का एक मुख्य खिलाड़ी चोटिल हो गया है जिससे उनकी परेशानी बढ़ गई है.

ट्रेंट बोल्‍ट ने बढ़ाई केन विलियमसन की परेशानी

केन विलियमसन

दरअसल, इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में कप्‍तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को अपने खास खिलाड़ी की गैरमौजूदगी का सामना करना पड़ सकता है. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में आराम कर सकते हैं.

बोल्‍ट भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के फाइनल के लिए खुद को तरोताज़ा रखना चाहते हैं. अगर बोल्‍ट इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलते हैं तो ये कप्‍तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और न्यूज़ीलैंड की टीम के लिए बड़ा झटका होगा .

भारत के खिलाफ लगेगा बोल्‍ट पर दांव

केन विलियमसन

केन विलियमसन की के मुख्य हथियार ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) लॉडर्स में होने वाले पहले टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे ताकि परिवार के साथ थोड़ा वक्‍त बिता सकें. इसके बाद वो शुक्रवार को इंग्‍लैंड लौट आएंगे. ऐसे मेंकेन विलियमसन (Kane Williamson) उन्‍हें इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में उतारने की बजाय भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार रखना चाहेंगे.

इस बारे में न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टीड ने कहा कि,

“मुझे नहीं लगता कि आप ट्रेंट बोल्‍ट को दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में मैदान पर उतरते देखोगे. स्‍टीड ने कहा, बोल्‍ट शुक्रवार को यहां आएंगे. और हमारी योजना उन्‍हें वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयार रखने की है.”

18 जून को होगा खिताबी मुकाबला

केन विलियमसन

18 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में एक तरफ़ केन विलियमसन (Kane Williamson) की सेना होगी तो दूसरी तरफ़ विराट कोहली के धुरंधर होंगे. कुल मिलाकर ये मुक़ाबला जोरदार होने की पूरी उम्मीद है.

केन विलियमसन और विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. लिहाजा फैंस की नज़र इन दोनों के प्रदर्शन पर भी होगी. केन विलियमसन को आईपीएल 2021 के बीच में ही वॉर्नर को हटाकर सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया गया है.