NZ vs IND: भारतीय टीम का सूपड़ा साफ़ करने के बाद केन विलियमसन ने भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात 1

केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप कर लिया है. आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को पांच विकेट से हराकर मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली. भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के बाद केन विलियमसन ने कहा कि लाजवाब भारतीय टीम के सामने इस तरह जीतना शानदार है.

 केन विलियमसन ने की गेंदबाजों की तारीफ

NZ vs IND: भारतीय टीम का सूपड़ा साफ़ करने के बाद केन विलियमसन ने भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात 2

केन विलियमसन ने कहा

“न्यूजीलैंड टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. 5-0 से टी-20 सीरीज में हराने के बाद भारत ने हमें दबाव में डाल दिया, लेकिन जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने गेंद के साथ प्रदर्शन किया और भारतीय टीम के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया वह देखने लायक था.”

भारत जैसी मजबूत टीम से जीतना सुखद अनुभव

NZ vs IND: भारतीय टीम का सूपड़ा साफ़ करने के बाद केन विलियमसन ने भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात 3

केन विलियमसन ने आगे कहा,

NZ vs IND: भारतीय टीम का सूपड़ा साफ़ करने के बाद केन विलियमसन ने भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात 4

“जब वनडे सीरीज शुरू हुयी तो हमने टी20 की अपेक्षा बिल्कुल ही अलग तथा उत्कृष्ट प्रदर्षन किया. सभी जानते हैं कि भारतीय टीम वनडे क्रिकेट में कितनी मजबूत टीम है और हम भी यह जानते थे, लेकिन हमारे सभी खिलाड़ियों के दिमाग में अपनी अपनी भूमिका को लेकर काफी स्पष्टता थी. यही हमारे शानदार प्रदर्शन का कारण बना. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने के बाद शानदार मोमेंटम के साथ खेल रही थी. इसलिए मै कहूँगा कि भारत जैसी टीम से जीतना हमारे लिया बहुत अच्छा अनुभव है.”

भारतीय टीम की शर्मनाक हार

 

NZ vs IND: भारतीय टीम का सूपड़ा साफ़ करने के बाद केन विलियमसन ने भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात 5

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वन-डे सीरीज में क्लीनस्वीप कर लिया है. आखिरी वन-डे में न्यूजीलैंड ने भारत को पांच विकेट से हराकर मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली. मार्टिन गप्टिल ने 46 गेंदों में 66 रन बनाए. हेनरी निकोल्स ने 88 रन की पारी खेली. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई. मैच का अंत कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने किया, उन्होंने 28 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए.

31 साल बाद किसी टीम ने किया भारत का सूपड़ा साफ

NZ vs IND: भारतीय टीम का सूपड़ा साफ़ करने के बाद केन विलियमसन ने भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात 6

 

वेस्टइंडीज ने भारत को 1989 में घरेलू मैदान पर 5-0 से हराया था, इसके बाद से टीम इंडिया पर तीन या उससे ज्यादा मैचों की सीरीज में कोई भी टीम क्लीन स्वीप नहीं कर पाई थी.
वहीं साल 2006 में भी भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पांच मैच की वन-डे सीरीज में बिना कोई मैच जीते वापस लौटी थी. तब एक मैच बारिश से रद्द हो गया था जबकि बाकी के चार मुकाबले में भारत को हार मिली थी.