NZ vs IND, पहला टी20: केन विलियमसन ने बताया, क्यों 203 रन बनाने के बाद भी हारी उनकी टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND, पहला टी20: केन विलियमसन ने बताया, क्यों 203 रन बनाने के बाद भी हारी उनकी टीम 

NZ vs IND, पहला टी20: केन विलियमसन ने बताया, क्यों 203 रन बनाने के बाद भी हारी उनकी टीम

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने भारत के खिलाफ पहले टी20 में हार के बावजूद अपने बल्लेबाजों की सराहना की है. विलियमसन ने कहा कि हमारे बल्लेबाजों ने काफी अच्छा खेल दिखाया है. वहीं साथ ही मैच में ड्यू फैक्टर को भी अहम बताया है. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड तथा भारत के बीच पांच टी-20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड के ईडन पार्क के मैदान पर खेला गया.

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 204 रन विशाल लक्ष्य रखा. जवाब में भारतीय शेरों ने एक ओवर पहले ही इस स्कोर को हासिल कर लिया. केएल राहुल ने 56 तो वहीं कप्तान कोहली ने 45 रन की पारी खेली. अंत में श्रेयस अय्यर की 29 गेंदों में 58 रन की तूफानी पारी ने भारत को पहले टी20 में 6 विकेट से शानदार जीत दिला दी.

केन विलियमसन ने कहा हमारे खिलाडियों ने किया है शानदार प्रदर्शन

NZ vs IND, पहला टी20: केन विलियमसन ने बताया, क्यों 203 रन बनाने के बाद भी हारी उनकी टीम 1

भारत के खिलाफ पहला टी-20 मैच छह विकेट से गंवाने के बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि, “भले ही वह मैच हार गए लेकिन, उनके खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया. विलियमसन बोले ऑकलैंड का मैदान काफी छोटा है. यहां पर लक्ष्य का बचाव करना हमेशा मुश्किल रहता है. हमें रात को ड्यू फैक्टर ने निश्चित रूप से प्रभावित किया. इस कारण हमें ज्यादा मौके नहीं मिले.”

भारतीय टीम दबाव में खेलना जानती है

NZ vs IND, पहला टी20: केन विलियमसन ने बताया, क्यों 203 रन बनाने के बाद भी हारी उनकी टीम 2

विलियमसन ने आगे कहा कि, “ऑकलैंड का मैदान छोटा था ऐसे में हमारी टीम ने पहले खेलते हुए 200+ रन बनाए लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों को इस जीत का पूरा श्रेय जाता है. बल्लेबाजी में वह बिल्कुल अलग थे. हमने बॉलिंग से कुछ प्रेशर बनाने की कोशिश की लेकिन भारत के एक्सपीरियंस साइड ने ऐसा होने नहीं दिया. भारत पिछले लंबे समय से दबाव वाली गेम खेलता रहा है. ऐसे में वह ऐसी दबाव भारी गेम खेलने में काफी सहज हो गए हैं.”

हमारे बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

NZ vs IND, पहला टी20: केन विलियमसन ने बताया, क्यों 203 रन बनाने के बाद भी हारी उनकी टीम 3

विलियमसन ने अपने प्लेयरों की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे कीवी बल्लेबाजों ने अच्छी लय दिखाई. हमें शुरुआत अच्छी मिली. उसके बाद मैंने और रॉस टेलर ने स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया. कोशिश रहेगी कि सीरीज के आगामी मैचों में यही लय बनाए रखें. और गलतियों से सीखने की कोशिश करें.

Related posts