केन विलियम्सन ने जीत के बाद अपनी टीम को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: वेलिंगटन में मिली जीत के बाद केन विलियमसन ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया तमाम देशवासियों का दिल 

NZ vs IND: वेलिंगटन में मिली जीत के बाद केन विलियमसन ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया तमाम देशवासियों का दिल

न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में भारतीय टीम का क्लीन स्वीप करने के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत में भी जबरदस्त अंदाज में की है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कीवी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे ही दिन भारतीय टीम को 10 विकेट से मात देकर मैच जीतने के साथ ही सीरीज में भी 1-0 की बढ़त बना ली।

न्यूजीलैंड ने भारत को आसानी से पहले टेस्ट मैच में हराया

वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पूरे मैच के दौरान अपना दबदबा बनाए रखा और भारत को खेल के हर विभाग में मात देते हुए मैच को चौथे दिन लंच से पहले ही आसानी के साथ जीत लिया।

NZ vs IND: वेलिंगटन में मिली जीत के बाद केन विलियमसन ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया तमाम देशवासियों का दिल 1

इस मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम की पारी न्यूजीलैंड के पहली पारी के आधार पर मिली 183 रनों की बढ़त के बाद बैकफुट पर थी जिन्होंने 144 रन के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद चौथे दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत की बची पारी को 47 रनों के अंदर ही निपटाते हुए 191 रनों पर ढ़ेर कर दिया।

केन विलियम्सन ने कहा, सामुहिक प्रयासों से मिली जीत

इसके बाद न्यूजीलैंड को जीत के लिए 9 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने दूसरे ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टीम की जीत पर खास बात कही। केन विलियम्सन ने कहा कि “शानदार प्रयास से चार दिनों दिनों में ही मैच को जीत लिया। हम जानते हैं कि दुनिया भर में भारत कितना मजबूत है। पहली पारी में में शानदार प्रयास और फिर बल्ले से कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन था।”

NZ vs IND: वेलिंगटन में मिली जीत के बाद केन विलियमसन ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया तमाम देशवासियों का दिल 2

“निचले क्रम से निकले रन महत्वपूर्ण साबित हुए। क्या पता था कि टेस्ट की सुबह पिच से क्या उम्मीद की जाए। क्योंकि इस सप्ताह उतनी हवा नहीं थी थोड़ा ज्यादा स्विंग था। गेंदबाजों शानदार थे लेकिन एक ये एक वास्तविक सामुहिक प्रयास था।”

विलियम्सन ने गेंदबाजों की सराहना की

केन विलियम्सन ने आगे कहा कि “जैमीसन शानदार थे। समर के दौरान सफेद गेंद वाली क्रिकेट में वो मूल्यवान रहे हैं। इसलिए काइल के लिए शानदार शुरुआत रही। कई चीजों में उन्होंने योगदान दिया। साउदी की मानसिकता साबित करने के लिए वो एक पॉइंट पर रखना चाहते थे। वो सिर्फ लीड करना चाहते थे।”

NZ vs IND: वेलिंगटन में मिली जीत के बाद केन विलियमसन ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया तमाम देशवासियों का दिल 3

“दूसरे छोर पर बोल्ट के होने से उनके लिए अच्छी बात होती है। बाएं हाथ, दाएं हाथ और संयोजन खतरनाक हो सकता है। हम जानते हैं कि भारत कई दिनों तक बल्लेबाजी कर सकता है। इसलिए दोनों ने जो धैर्य दिखाया वो काफी अच्छा था। ब्लंडल की चोट ठीक है वो दर्द के स्तर पर 2 बटे 10 भाग ही है इसलिए ये काफी अच्छा है।”

Related posts