/

बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर केन विलियम्सन ने रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया अपना नाम

न्यूजीलैंड अपनी सरजमीं पर बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। इन दिनों बांग्लादेश कीवि जमीं पर दो-दो हाथ कर रही है लेकिन न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पहले टेस्ट मैच में भी जीत की तैयारी कर ली है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

न्यूजीलैंड ने बनाया पहले टेस्ट मैच में बाग्लादेश पर दबाव

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच हेमिल्टन में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने अपने वनडे प्रदर्शन को जारी रखते हुए बांग्लादेश पर पूरी तरह से दवाब बना लिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर केन विलियम्सन ने रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया अपना नाम 1

हेमिल्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पहली पारी में 234 रन पर समेटने के बाद इसके जवाब में 6 विकेट के नुकसान पर 715 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

जो रूट न्यूजीलैंड के लिए 20 टेस्ट शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज

इसके बाद एक बड़ी बढ़त लेकर बांग्लादेश की दूसरी पारी मे न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 4 विकेट झटक लिए हैं। लेकिन इस मैच में सबसे खास आकर्षण न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन रहे। जिन्होंने पहली पारी में नाबाद 200 रन की पारी खेली।

बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर केन विलियम्सन ने रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया अपना नाम 2

केन विलियम्सन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट मैच में 257 गेंदों में 19 चौको की मदद से 200 रन की नॉट आउट पारी खेली। केन के टेस्ट करियर का ये 20वां शतक रहा।

केन हैं रूट से शतकों के मामले में आगे तो विराट-स्मिथ से पीछे

अपने टेस्ट करियर के 20वें शतक के साथ ही केन विलियम्सन अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में 20 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। लेकिन वहीं केन विलियम्सन अपने देश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में अभी भी स्टीफन फ्लेमिंग और रॉस टेलर से पीछे हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर केन विलियम्सन ने रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया अपना नाम 3

केन विलिसम्सन की गिनती आधुनिक युग के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से की जाती है। केन विलियम्सन के साथ ही फेब फॉर में विराट कोहली, जो रूट और स्टीवन स्मिथ को गिना जाता है।

जब बात इन खिलाड़ियों के टेस्ट शतकों की रेस की करें तो सबसे आगे विराट कोहली 25 शतकों के साथ खड़े हैं तो वहीं स्टीवन स्मिथ के 23 टेस्ट शतक हैं। जो रूट विलियम्सन से टेस्ट रनों के मामलें में आगे हैं लेकिन रूट के 16 टेस्ट शतक हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।