सीरीज हारने के बाद भी काफी खुश हैं केन विलियमसन, जमकर की टीम इंडिया की तारीफ 1

IND vs NZ: भारतीय टेस्ट और वन डे टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kan Williamson) के दोस्ती की मिसाल पूरे खेल जगत में दिया जाता. भद्र जनों के खेल कहे जाने वाले क्रिकेट में दोनों खिलाड़ियो की दोस्ती को फैंस भी काफी पसंद करते हैं. वहीं, विलियमसन का भारतीय सरजमी से काफी लगाव है. दौरा खत्म होने के बाद कीवी कप्तान ने भारतीय टीम की तारीफ की है.

टी20 और टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को मिली थी हार

सीरीज हारने के बाद भी काफी खुश हैं केन विलियमसन, जमकर की टीम इंडिया की तारीफ 2

टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand) सीधे 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच का सीरीज खेलने के लिए इंडिया पहुंची. टी20 सीरीज में कीवी टीम को 3-0 से जबकि टेस्ट में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा. इंडियन टीम (Indian Team) ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को मुंबई टेस्ट मैच (Mumbai Test Match) में 372 रनों के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की. हालांकि, हार के बाद भी टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन को कोई गम नहीं है. मुंबई टेस्ट टीम और उनके लिए खास बन गया, इसके पीछे की वजह एजाज पटेल (Azaz Patel) का एक पारी में 10 विकेट लेना है. इसके लिए केन ने अपने स्पिनर को धन्यवाद देते हुए टीम इंडिया (Team India) की भी तारीफ की है.

एजाज के साथ की इंडिया की प्रशंसा

कानपुर टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रहने वाली न्यूजीलैंड की टीम मुंबई टेस्ट मैच में बैटिंग में पूरी तरह से फेल रही. हालांकि, एजाज पटेल (Azaz Patel) ने अपनी गेंदों पर भारतीय बल्लेबाजों को जमकर नचाया. एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाए. जिम लेकर (Jim Lekar) और अनिल कुंबले (Anil Kumble) के बाद ऐसा कारनामा करने वाले वो तीसरे गेंदबाज बने. एजाज की करिश्माई गेंदबाजी की केन विलियमसन ने जमकर प्रशंसा की है. विलियमसन ने इंस्टाग्राम पर टीम की एक तस्वीर शेयर कर कैप्शन में इंडिया की तारीफ करते हुए लिखा,

”भारतीय टीम जैसी क्वालिटी टीम के खिलाफ खेलना हमेशा ही टफ होता है. इस मैच में एजाज पटेल की ऐतिहासिक उपलब्धि का हिस्सा बनना शानदार रहा. बधाई एजाज. 10 में से 10.”

2 महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे विलियमसन

बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मुंबई में जन्में एजाज पटेल ने कीवी टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में इतिहास रच दिया. टीम इंडिया के सभी 10 विकेट उन्होंने चटकाए. एजाज पटेल से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ही इस कारनामा को अंजाम दे सके थे. एजाज ने दूसरी पारी में भी 7 में से 4 चार विकेट झटकते हुए पूरे मैच में कुल 14 विकेट अपने नाम किए. एजाज के इस प्रदर्शन से कीवी टीम और कप्तान काफी उत्साहित है. हालांकि, विलियमसन के लिए बुरी खबर ये है कि कोहनी की दर्द की वजह से दो महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. इसकी जानकारी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने दी है.

One reply on “सीरीज हारने के बाद भी काफी खुश हैं केन विलियमसन, जमकर की टीम इंडिया की तारीफ”

Comments are closed.