किस आधार पर जैन शाह को बनाया है बीसीसीआई सेक्रेटरी : कन्हैया कुमार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आपके लल्ला की मेरिट क्या है? कन्हैया कुमार ने बीसीसीआई सचिव जयशाह और गृहमंत्री अमित शाह पर कसा तंज 

आपके लल्ला की मेरिट क्या है? कन्हैया कुमार ने बीसीसीआई सचिव जयशाह और गृहमंत्री अमित शाह पर कसा तंज

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार  ने रोजगार के मुद्दे पर भारत के गृहमंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा. कन्हैया ने नागरिकता बिल के विरोध में एक मार्च के दौरान अमित शाह पर जुबानी हमला बोलते हुए कही तीखे सवाल पूछे. इसमें उनका मुख्य सवाल था कि किस आधार पर अमित शाह के बेटे जय शाह को बीसीसीआई का सेक्रेट्री बनाया गया है.

कन्हैया कुमार ने कहा

आपके लल्ला की मेरिट क्या है? कन्हैया कुमार ने बीसीसीआई सचिव जयशाह और गृहमंत्री अमित शाह पर कसा तंज 1

हम आपको बताएंगे कि योग्यता क्या है. मेरिट तब है जब गरीब तथा पिछड़े इलाकों के बच्चे इस विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए आते हैं. कालाहांडी से छात्र यहां पढ़ने आते हैं, जहां अब तक बिजली भी नहीं पहुंची है. ऐसे क्षेत्रों के लोग … अंग्रेजी सीखते हैं, परीक्षा पास करते हैं और प्रवेश लेते हैं. बिना योग्यता के कोई भी प्रवेश नहीं ले सकता है.

कन्हैया कुमार ने अमित शाह से किये तीखे सवाल

आपके लल्ला की मेरिट क्या है? कन्हैया कुमार ने बीसीसीआई सचिव जयशाह और गृहमंत्री अमित शाह पर कसा तंज 2

कन्हाई ने मजाकिया अंदाज में बोलते हुए कहा आप योग्यता की बात करते हैं. क्या मेरिट है आपके लल्ला का? (आपके बेटे की योग्यता क्या है?) जय शाह की योग्यता क्या है? इस तथ्य को छोड़कर कि उनका चेहरा अमित शाह की कार्बन कॉपी है, उस आदमी की और क्य योग्यता है? उन्हें बीसीसीआई सचिव कैसे बनाया गया है?

कुमार ने बॉलीवुड अभिनेता दीपिका पादुकोण का समर्थन करते हुए कहा

आपके लल्ला की मेरिट क्या है? कन्हैया कुमार ने बीसीसीआई सचिव जयशाह और गृहमंत्री अमित शाह पर कसा तंज 3

दीपिका पादुकोण ने जेएनयू का दौरा किया और सिर्फ जेएनयूएसयू के अध्यक्ष ऐशे घोष से मुलाकात की. “वह कुछ नहीं बोली. उन्होंने मोदी का नाम नहीं लिया, उसने अमित शाह का नाम भी नहीं लिया. उनके बेटे जय शाह पर कोई चर्चा नहीं हुई. उसने यह भी नहीं पूछा कि वह बीसीसीआई सचिव क्यों बना. उसने कुछ नहीं कहा, बस घायल छात्रों से मिली और चली गई.”

आपको बता दें कि अमित शाह के बेटे जय शाह ने इस समय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेक्रेटरी पद पर हैं, उन्होंने हालही में अक्टूबर के महीने में यह पद संभाला है.

Related posts