kapil dev

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार से होने जा रहा है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जाने वाली इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में दूधिया रोधनी में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच को लेकर दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के साथ ही फैंस भी खूब उत्साहित हैं। जो बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं।

भारत के तेज गेंदबाजों को कपिल देव की नसीहत

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के गेंदबाजों पर हर किसी की नजरें हैं। भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था। जिसमें तेज गेंदबाजों ने सीरीज जीत में खास भूमिका अदा की थी।

चेतेश्वर पुजारा

भारत के तेज गेंदबाजों के द्वारा पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर किए गए शानदार प्रदर्शन को ही ध्यान में रखते हुए इस बार उनसे खास उम्मीदें की जा रही हैं। भारत के पास तेज गेंदबाजों की एक बढ़िया टीम है।

ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर नहीं हो ज्यादा उत्तेजित

तेज गेंदबाजी विभाग में वैसे ईशांत शर्मा नहीं हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं, जो किसी से कमतर नहीं हैं, लेकिन इन्हें भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने खास नसीहत दी है।

AUSvsIND: कपिलदेव ने पहले मैच के विजेता की किया भविष्यवाणी, इस टीम को बताया मजबूत 1

भारत के विश्व विजेता कप्तान रहे कपिल देव एक कार्यक्रम के दौरान ऑस्ट्रेलिया में भारत के गेंदबाजों को एक सलाह देते हुए कहा कि

“हमारे तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के पिचों पर गेंदबाजी का अनुभव नहीं है। कई बार वो उछाल देख उत्तेजित हो जाते हैं। ये समझना काफी जरूरी है कि उन्हें अपनी ताकत से गेंदबाजी करनी चाहिए।”

कपिल देव ने आगे कहा कि

“हमारे पास शानदार तेज गेंदबाज हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वहां की परिस्थितियों को हमारे गेंदबाजों की तुलना में बेहतर समझते हैं।”

डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

इसके अलावा कपिल देव ने डे-नाइट टेस्ट मैच मेंऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी माना है। कपिल देव ने कहा कि

“जाहिर है इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहेगा। वे अपने घर में खेल रहे हैं। अगर भारतीय टीम गुलाबी गेंद से भारत में खेलती तो मैं कहता कि भारत के जीतने की संभावना 80 प्रतिशत है। वैसे भी ऑस्ट्रेलिया के पास गुलाबी गेंद से कई मैच खेलने का अनुभव है, जबकि भारतीय टीम ने सिर्फ एक टेस्ट दूधिया रोशनी में खेला है।”

AUSvsIND: कपिलदेव ने पहले मैच के विजेता की किया भविष्यवाणी, इस टीम को बताया मजबूत 2