न्यूजीलैंड में भारत के प्रदर्शन पर कपिल देव ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल को टेस्ट टीम में मौका न देने पर कपिलदेव ने कही ये बात 

केएल राहुल को टेस्ट टीम में मौका न देने पर कपिलदेव ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड के दौरे पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम को वनडे में 3 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा जिसके बाद वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

कपिल देव को न्यूजीलैंड में भारतीय टीम पर है पूरा भरोसा

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से मात दी जिसके बाद से ही भारतीय टीम की आलोचना हो रही है। लेकिन वहीं कपिल देव ने भारतीय टीम पर भरोसा जताया है।

केएल राहुल को टेस्ट टीम में मौका न देने पर कपिलदेव ने कही ये बात 1

कपिल देव ने एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय टीम के न्यूजीलैंड में हो रहे प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूरी बात रखी।

जसप्रीत बुमराह की वापसी का भरोसा है कपिल पाजी को

कपिल देव ने न्यूजीलैंड खेल रहे जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। जिसमें उन्होंने कहा कि “जब आप किसी चोट से गुजरते हैं तो शरीर के लिए समय लगता है। ऐसे व्यक्ति के लिए जिसने इसे बड़े स्तर पर साबित किया है। उसे वापस आने में बहुत समय नहीं लगता है।”

केएल राहुल को टेस्ट टीम में मौका न देने पर कपिलदेव ने कही ये बात 2

“बल्लेबाज के रूप में हम कह सकते हैं कि आपको फॉर्म में वापसी के लिए एक पारी की जरूरत है और एक गेंदबाज के लिए आपको एक अच्छा खिलाड़ी होना चाहिए। उसे वापसी के लिए कुछ विकेट की जरूरत होती है।”

केएल राहुल को नहीं लेना टीम मैनेजमेंट पर निर्भर

इससे आगे कपिल देव ने भारतीय टेस्ट टीम में केएल राहुल को मौका नहीं देने को लेकर कहा कि “केवल टीम मैनेजमेंट ही इसका जवाब दे सकता है। जो हम देखते हैं वो पूरी तरह से अलग है। जब चयनकर्ता बैठते हैं तो उनके पास देखने के लिए बहुत सी चीजें होती हैं।”

केएल राहुल को टेस्ट टीम में मौका न देने पर कपिलदेव ने कही ये बात 3

“हां ,हमारे समय में ये एक व्यक्ति के रूप में वो खेलना चाहिए। ऐसा हुआ करता था, लेकिन ये क्रिकेटरों की अलग नस्ल है। और उनके अपने नियम हैं।”

उछाल भरी पिच से नहीं डरती है भारतीय टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी पर कपिल का कहना है कि “हम पर्थ या मेलबर्न या डरबन में पहले भी उछाल भरे विकेटों पर नहीं जीते थे। हमने पहले भी ऐसा किया है इसलिए मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है कि अगर आप कहे कि आप शॉर्ट बॉल से किसी को डरा सकते हैं।”

केएल राहुल को टेस्ट टीम में मौका न देने पर कपिलदेव ने कही ये बात 4

“वे पेशेवर हैं, वे खेल को समझते हैं और अगले टेस्ट में वे बहुत ही मुश्किल से बाहर आएंगे। अगर नहीं तो न्यूजीलैंड की टीम को सभी तारीफ मिले।”

कपिल देव ने भारतीय महिला टीम की जमकर तारीफ की

आखिर में कपिल देव ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20विश्व कप में भारतीय महिला टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा कि वे(भारतीय महिला टीम) अच्छा खेल रही हैं। वो अपनी लय में आ गई हैं जहां हम महिलाओं के प्रदर्शन को देखना शुरू करते हैं।

केएल राहुल को टेस्ट टीम में मौका न देने पर कपिलदेव ने कही ये बात 5

मैं लड़कियों को अवसर देने और लड़कियों को उन सभी सुविधाओं के लिए बीसीसीआई को बहुत सम्मान देना चाहूंगा। जो हमारी लड़कियों को 15 साल पहले की तुलना में अब बेहतर तरीके से संभाल रहा है।

Related posts