Kapil Dev On Virat Kohli Form
Kapil Dev On Virat Kohli Form

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से पिछले तीन साल से एक भी शतक नहीं आया हैं. आईपीएल 2022 में विराट कोहली बल्ले से संघर्ष करते नजर आये. उनके लिए आईपीएल का 15वां सीजन बेहद ख़राब रहा. वह इस सीजन में केवल दो अर्धशतक जड़ पाए.

उनके ख़राब फॉर्म को देखते हुए साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया गया था. अब विराट कोहली 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में एकमात्र टेस्ट मैच खेलते नजर आएंगे. वहीं, इस टेस्ट मैच से पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने उनके(Virat Kohli) फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Virat Kohli की फॉर्म पर भड़क उठे कपिल देव

Kapil Dev On Virat Kohli Form
Kapil Dev On Virat Kohli Form

दरअसल, भारतीय टीम 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल का एकमात्र बचा हुआ टेस्ट मैच खेलेगी. इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की पलटन इंग्लैंड पहुंच चुकी है. टीम इंडिया टेस्ट सीरीज से पहले एक वॉर्म अप मैच भी खेलेगी. वहीं, इस अहम मुकाबले से पहले एक बार फिर विराट कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे हैं. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल उठाए हैं.

कपिल देव ने एबीपी के अनकट पर बातचीत के दौरान कहा,

“अगर आप रन नहीं बनाएंगे, तो लोगों को तो यही लगेगा कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है. लोग सिर्फ आपके प्रदर्शन को देखते हैं और अगर आपका प्रदर्शन ठीक नहीं है तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें. आपका बल्ला और प्रदर्शन ही बोलना चाहिए.”

‘विराट कोहली हमारे लिए हीरों की तरह हैं’

Kapil Dev On Virat Kohli Form
Kapil Dev On Virat Kohli Form

इस दौरान कपिल देव ने विराट कोहली (Virat Kohli) को हीरो बताया. उन्होंने कहा,

‘अगर आप अपने खेल से हमें गलत साबित कर देंगे, तो हम इसे स्वीकार कर लेंगे. विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को शतक के लिए इंतजार करता देख मुझे दुख होता है. विराट कोहली हमारे लिए हीरो की तरह हैं. आज विराट कोहली की तुलना सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग से की जाती है, लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि हमें ऐसा खिलाड़ी मिलेगा.’ 

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer

One reply on ““मुझे दुख होता है जब…” विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर कपिल देव ने तोड़ी चुप्पी, इस बात पर जमकर लगाई डांट”

Comments are closed.