रोहित शर्मा के नटराज शॉट पर कपिल देव ने दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा का नटराज शॉट मुझे पसंद है: कपिलदेव 

रोहित शर्मा का नटराज शॉट मुझे पसंद है: कपिलदेव

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे है। उनकी कप्तानी में ही भारत ने 1983 विश्व कप को अपने नाम किया था। कपिल देव की गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में की जाती है। संन्यास के समय वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे।

कपिल देव का नटराज शॉट मशहूर

रोहित शर्मा का नटराज शॉट मुझे पसंद है: कपिलदेव 1

कपिल देव का नटराज शॉट काफी मशहूर हुआ था। उस समय काफी कम बल्लेबाज यह शॉट खेल पाते थे। क्रिकेट में आज भी चंद बल्लेबाज ही यह शॉट खेल पाते हैं। उन्होंने बल्ले से भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिलाई थी।

1983 विश्व कप में ही जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी। जब वह बल्लेबाजी करने आए तो टीम का स्कोर 17 रनों पर 5 विकेट था लेकिन उन्होंने 175 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

अभी कौन बल्लेबाज खेलता है वैसा शॉट?

रोहित शर्मा का नटराज शॉट मुझे पसंद है: कपिलदेव 2

कपिल देव के अनुसार भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा बेहतरीन नटराज शॉट खेलते हैं। रोहित कई बार आगे का पैर हवा में उठाकर नटराज शॉट खेलते हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा

“मैंने उसके बारे में कभी नहीं सोचा। वे सभी इसे बेहतर कर सकते थे जो मैंने किया था। मैंने देखा कि रोहित शर्मा ने एक-दो बार शॉट खेला। वह जैसे यह शॉट खेलते हैं, वह मुझे पसंद है। लेकिन फिर से, क्रिकेटरों की वर्तमान स्थिति बहुत स्मार्ट है, प्रतिभाशाली है और वे जानते हैं कि चीजों को कैसे करना है।”

नटराज शॉट नाम क्यों पड़ा?

रोहित शर्मा का नटराज शॉट मुझे पसंद है: कपिलदेव 3

कपिल देव ने भी यह ही बताया कि इस शॉट का नाम नटराज शॉट क्यों पड़ा। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा

“मुझे याद है कि यह दक्षिण भारत के कुछ लेखक थे जिन्होंने भगवान नटराज की तस्वीर के बगल में उस शॉट को खेलते हुए मेरी तस्वीर प्रकाशित की थी और वहीं से यह लोकप्रिय हुआ। सच कहूं, तो मैंने कभी किसी शॉट की योजना नहीं बनाई। मैदान पर खेलते हुए चीजें सिर्फ हुईं।”

Related posts