महेन्द्र सिंह धोनी के मैदान में उतरने को लेकर कपिल की राय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या आईपीएल से हो सकती है धोनी की टीम इंडिया में वापसी? विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने कही ये बात 

क्या आईपीएल से हो सकती है धोनी की टीम इंडिया में वापसी? विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट से दूर हैं। पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद से ही महेन्द्र सिंह धोनी मैदान में किसी भी मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने तो एक के बाद एक लगातार कई सीरीज खेल ली लेकिन एमएस धोनी इनमें पूरी तरह से नदारद ही दिखे।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर महेन्द्र सिंह धोनी करेंगे वापसी की कोशिश

महेन्द्र सिंह धोनी इतने लंबे समय से क्रिकेट से दूर है जिसके बाद अब तो उनका हाल में इंटरनेशनल खेलना मुश्किल नजर आ रहा है और वो अब तो सीधे तौर पर आईपीएल में खेलने उतरेंगे। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते हुए देखने के लिए फैंस भी उत्साहित हैं।

क्या आईपीएल से हो सकती है धोनी की टीम इंडिया में वापसी? विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने कही ये बात 1

लंबे समय के बाद जब धोनी आईपीएल में उतरेंगे तो कई लोगों को उनसे एक बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है जिससे वो इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में वापसी कर सके।

कपिल देव हैं महेन्द्र सिंह धोनी को आईपीएल में देखने के लिए उत्साहित

आईपीएल में धोनी की वापसी को देखने के लिए पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव भी उत्साहित हैं। लेकिन साथ ही कपिल देव ने ये भी माना है कि वापसी के लिए धोनी और बाकी युवा खिलाड़ियों के लिए एक जैसे पैरामीटर होने चाहिए। धोनी के साथ अलग पैरामीटर नहीं होने चाहिए।

क्या आईपीएल से हो सकती है धोनी की टीम इंडिया में वापसी? विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने कही ये बात 2

कपिल देव ने कहा कि “ये सिर्फ धोनी नहीं हैं जो आईपीएल में खेल रहे हैं। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो एक ऐसे युवा खिलाड़ी की तलाश करता हूं जिस पर हमें गर्व हो। अगले 10 सालों में मुझे लगता है कि धोनी देश के लिए इतना कुछ कर चुके हैं।”

एक प्रशंसक के रूप में धोनी को चाहता हूं देखना

कपिल देव ने आगे साफ शब्दों में कहा कि “उनके प्रशंसक के रूप में, हां, लेकिन एक क्रिकेटर के रूप में मुझे लगता है कि ये सब मैनेजमेंट पर निर्भर करता है। वो एक साल से नहीं खेले हैं। उन्हें टीम में होने के लिए ज्यादा मैच खेलने चाहिए।”

क्या आईपीएल से हो सकती है धोनी की टीम इंडिया में वापसी? विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने कही ये बात 3

इसके साथ ही कपिल देव ने आईसीसी टी20 विश्व कप को धोनी के लिए आखिरी पड़ाव बताया और कहा कि  “अलग-अलग खिलाड़ियों का अलग-अलग पैरामीटर नहीं होना चाहिए। वो आखिरी पड़ाव पर हैं। मैं उनका प्रशंसक हूं इसलिए मैं उन्हें देखना पसंद करूंगा लेकिन आईपीएल में मैं अलगी पीढ़ी की तलाश कर रहा हूं।”

Related posts