जगमोहन डालमिया के श्रधान्जली कार्यक्रम में विराट को ये क्या कह गये कपिलदेव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलकाता टेस्ट के पहले धोनी की तारीफ करने वाले कपिलदेव ने विराट कोहली के लिए कह डाली ये बात 

कोलकाता टेस्ट के पहले धोनी की तारीफ करने वाले कपिलदेव ने विराट कोहली के लिए कह डाली ये बात

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए तो जाने ही जाते है, लेकिन साथ में वह अपनी शानदार फिटनेस के लिए भी पूरी दुनिया में शुमार है.

विराट कोहली की इसी शानदार फिटनेस की भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी जमकर तारीफ की है. कपिल ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की यह तारीफ बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के एक सम्मेलन समारोह के दौरान की है.

कोहली भारतीय टीम की फिटनेस को लेकर गये है अलग स्तर पर 

कोलकाता टेस्ट के पहले धोनी की तारीफ करने वाले कपिलदेव ने विराट कोहली के लिए कह डाली ये बात 1

कपिल ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की याद में रखे गये सम्मेलन समारोह में अपने एक बयान में विराट की शानदार फिटनेस को लेकर कहा, “विराट कोहली भारतीय टीम के फिटनेस स्तर को जिस मुकाम में ले गये है. उस पर हम सभी को गर्व है, प्रत्येक कप्तान कुछ नया करता है और विराट भी कुछ नया करते हुए फिटनेस के स्तर को नये स्तर पर ले गये है वो काबिलेतारीफ है.

मैं एक क्रिकेटर के नाते कह सकता हूं, कि यह कार्य बहुत ही अच्छा है और विराट को यह करते रहना चाहिए. विराट के पास खुद पर भरोसा करने की योग्यता है वह भारतीय टीम को सभी फॉर्मेट में शीर्ष पर ला सकता है.”

डालमिया जी का भारतीय क्रिकेट पर बहुत बड़ा योगदान

कोलकाता टेस्ट के पहले धोनी की तारीफ करने वाले कपिलदेव ने विराट कोहली के लिए कह डाली ये बात 2

कपिल ने आगे अपने बयान में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को याद करते हुए कहा, “डालमिया जी का भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा योगदान रहा है जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है. उन्होंने सभी को साथ लाने में अहम भूमिका निभाई थी. वह क्रिकेट के सच्चे नेता थे. वह हमारे देश के प्रत्येक क्रिकेटर के नायक है. हम आज जो कुछ है उन्ही की वजह से है.”

पक्षों की बात सुनकर समझौता करने में माहिर थे डालमिया 

कोलकाता टेस्ट के पहले धोनी की तारीफ करने वाले कपिलदेव ने विराट कोहली के लिए कह डाली ये बात 3

आपको यह भी बता दे, कि इस मौके में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सुमतिपाला और मोहम्मद अजहरुद्दीन भी मौजूद थे. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सुमतिपाला ने डालमिया को याद करते हुए कहा, “वह क्रिकेट के बहुत अच्छे प्रशासक थे और बहुत अच्छे न्यायकर्ता भी थे. वह सभी पक्षों की बात सुनकर समझौता कराने में माहिर थे, विश्व कप जीतने के बाद उन्होंने मुरलीधरन के संधिग्द एक्शन को लेकर हमरी काफी मदद की थी.”

2015 में हुआ था डालमिया का निधन

कोलकाता टेस्ट के पहले धोनी की तारीफ करने वाले कपिलदेव ने विराट कोहली के लिए कह डाली ये बात 4

आपको बता दे, कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने 1987 और 1996 के विश्वकप की मेजबानी भारतीय उपमहाद्वीप को दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. जगमोहन डालमिया का 20 सितम्बर 2015 को ही निधन हो गया था.

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply