कोच के साथ ही कपिल देव की समिति चयनकर्ता पैनल का भी करेगी चयन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कपिल देव को बीसीसीआई ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, इस दिग्गज की होगी टीम से छुट्टी 

कपिल देव को बीसीसीआई ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, इस दिग्गज की होगी टीम से छुट्टी

भारतीय क्रिकेट गलियारों में इन दिनों बदलाव का दौर नजर आ रहा है। जिसमें एक तरफ जहां नए कोच के साथ ही पूरे सपोर्टिंग स्टाफ को बदलने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। जिसके लिए बीसीसीआई ने आवेदन को भी जारी कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम की पूरी चयन समिति भी फिर से नए सिरे से चुनी जाएगी।

कपिल देव की समिति पांच सदस्यीय चयन समिति का भी करेगी गठन

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच को चुनने के लिए सुप्रीम कोर्ट के द्वारा गठित सीओए ने भारत के तीन पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव, अंशुमान गायकवड़ और महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी की समिति बनाई है।

कपिल देव को बीसीसीआई ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, इस दिग्गज की होगी टीम से छुट्टी 1

कपिल देव, अंशुमान गायकवड़ और शांता रंगास्वामी की ये समिति भारतीय  क्रिकेट टीम के नए को को चुनने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम की पांच सदस्यीय चयन समिति का भी गठन करेगी।

मौजूदा चयन समिति का कार्यकाल भी हुआ पूर्ण

भारतीय टीम की मौजूदा चयनकर्ता पूर्व क्रिकेटर एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति है और इस चयन समिति का भी विश्व कप के बाद कार्यकाल पूरा हो चुका है। एसएसके प्रसाद के साथी चयनकर्ता सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे, गगन खोड़ा और देबांग गांधी हैं।

कपिल देव को बीसीसीआई ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, इस दिग्गज की होगी टीम से छुट्टी 2

इस चयन समिति की आखिरी मीटिंग 19 जुलाई को मुंबई में होगी जहां वो आने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करेंगे जिसके बाद इस चयन समिति का कार्यकाल पूर्ण हो जाएगा।

कोच को चुनने के बाद होगा चयन समिति के गठन का फैसला

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि टीम के हेड कोच की नियुपक्ति के बाद चयन समिति पर फैसला लिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि

कपिल देव को बीसीसीआई ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, इस दिग्गज की होगी टीम से छुट्टी 3

“कपिल देव की अध्यक्षता वाली एड-हॉक कमेटी का पहला काम मुख्य कोच को चुनना है। एक बार जब वो इस रास्ते से निकल जाए उसके बाद वो चयन समिति को चुनने का काम करेंगे। इसकी प्रक्रिया उन्हें बाद में बतायी जाएगी।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts