//

महेंद्र सिंह धोनी को सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने पर कपिल देव ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बीसीसीआई को लेकर कहा…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पिछले काफी समय से टीम से दूर हैं। महेन्द्र सिंह धोनी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में पिछले साल खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद से ही भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। एमएस धोनी का हर सीरीज में लगातार इंतजार हो रहा है लेकिन उन्हें विश्व कप के बाद से खेलते हुए नहीं देखा गया है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें होती जा रही हैं तेज

महेन्द्र सिंह धोनी पिछले इन कुछ महीनों से किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेले हैं। और वैसे दबी आवाज में माना भी जा रहा है कि एमएस धोनी आने वाले समय में संन्यास का फैसला भी कर सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी को सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने पर कपिल देव ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बीसीसीआई को लेकर कहा... 1

बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने के बाद तो भारत के इस पूर्व दिग्गज कप्तान के संन्यास की अटकलें भी तेज होती जा रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वापसी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वहां भी धोनी की वापसी नहीं हो सकी है।

महेन्द्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट को कपिल देव मानते हैं बहुत बड़ा नुकसान

वैसे ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि धोनी कब वापसी कर रहे हैं लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी ने जिस तरह का योगदान भारतीय क्रिकेट में दिया है उससे तो धोनी का इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट होना भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी हानि होने वाली है ऐसा मानना है पूर्व कप्तान कपिल देव का…

महेंद्र सिंह धोनी को सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने पर कपिल देव ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बीसीसीआई को लेकर कहा... 2

भारत के पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने दूसरे विश्व विजेता कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि  “मुझे लगता है कि उन्होंने इतनी अच्छी तरह से देख की सेवा की है और किसी ने भी उनकी तरह काम नहीं किया है। सभी को जल्द या बाद में रिटायर होना है। वो वर्तमान में मैच नहीं खेल रहे हैं। इसलिए मुझे नहीं पता है कि वो एक दिन कब बाहर आएंगे। और कहेंगे। मुझे लगता है कि ये हमारा नुकसान होगा क्योंकि वो इतने शानदार क्रिकेटर हैं।”

सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करना दुखद, लेकिन इसका जवाब नहीं है मेरा काम

बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने को लेकर कपिल देव ने कहा कि” मुझे खेद है कि उन्हें शामिल नहीं किया। तेंदुलकर, गावस्कर को भी ये देखना पड़ा। ये मेरा काम नहीं है कि मैं किसी को अनुबंध देने के लिए नहीं हूं। ये क्रिकेट बोर्ड का काम है। इसलिए मैं नहीं जानता। आप इस सवाल को क्रिकेट बोर्ड से पूछ सकते हैं। वो इस सवाल का जवाब देने में सक्षम हैं।”

महेंद्र सिंह धोनी को सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने पर कपिल देव ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बीसीसीआई को लेकर कहा... 3