फाइनल में कर्नाटक ने तमिलांडू को 1 रन से हराया, मनीष पांडे चमके

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट : फाइनल में कर्नाटक ने तमिलांडू को 1 रन से हराया, मनीष पांडे चमके 

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट : फाइनल में कर्नाटक ने तमिलांडू को 1 रन से हराया, मनीष पांडे चमके

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट 2019 का फाइनल मुकाबला कर्नाटक और तमिलनाडू के बीच सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस रोमांचक फाइनल मुकाबले को कर्नाटक की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 1 रन के करीबी अंतर से जीत लिया और लगातार दूसरी बार ट्रॉफी में अपना कब्ज़ा जमा लिया है. बता दें, कि विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट भी कर्नाटक की टीम ने ही जीता था.

कर्नाटक ने खड़ा किया 180 रन का बड़ा स्कोर

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट : फाइनल में कर्नाटक ने तमिलांडू को 1 रन से हराया, मनीष पांडे चमके 1

इस मैच का टॉस तमिलनाडु की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम केएल राहुल और देवदत्त पड्डीकल ने 4.1 ओवर में 39 रन की एक अच्छी शुरूआत दिलाई.

पांचवे ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को लगातार 2 गेंदों पर आउट कर दिया और कर्नाटक की टीम मुश्किल में आ गई थी. हालांकि इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान मनीष पांडे ने देवदत्त पड्डीकल के साथ 48 रन की एक अच्छी साझेदारी की, चौथे विकेट के लिए भी मनीष पांडे ने रोहन कदम के साथ मिलकर 65 रन जोड़े.

इन 2 शानदार साझेदारियों के दम पर कर्नाटक की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाने में कामयाब रह पाई. कर्नाटक के लिए कप्तान मनीष पांडे ने 45 गेंदों पर 60 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं टीम के लिए 28 गेंदों पर 35 रन का योगदान रोहन कदम ने दिया. स्टार बल्लेबाज केएल राहुल 15 गेंदों पर 22 रन बना पाए. तमिलनाडु के लिए रविचंद्रन अश्विन ने अपने 4 ओवर में मात्र 34 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

तमिलनाडु बना पाई 179 रन

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट : फाइनल में कर्नाटक ने तमिलांडू को 1 रन से हराया, मनीष पांडे चमके 2

जवाब में 181 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम 37 रन के भीतर ही अपने दोनों ओपनर बल्लेबाजों को गंवा चुकी थी. टीम के 80 रन के स्कोर पर वाशिंगटन सुंदर और दिनेश कार्तिक भी आउट हो गए थे. पांचवे विकेट के लिए विजय शंकर और बाबा आपरजित के बीच 71 रन की एक शानदार साझेदारी हुई, लेकिन टीम के 151 रन के स्कोर पर बाबा अपराजित आउट हो गए थे.

अंत में मैच ने रोमांचक मोड़ लिया और तमिलनाडु को जीतने के लिए अंतिम ओवर में 13 रन चाहिए थे. शुरूआती 2 गेंद पर अश्विन ने लगातर 2 चौके भी लगा डाले थे. हालांकि अंतिम की 4 गेंद के गौथम ने अच्छी डाली और कर्नाटक की टीम 1 रन के अंतर से यह मैच जीतने में कामयाब हो गई.

तमिलनाडु के लिए विजय शंकर ने सबसे ज्यादा 27 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली. अश्विन ने भी 9 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए. कर्नाटक के लिए रोनित मोरे ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट : फाइनल में कर्नाटक ने तमिलांडू को 1 रन से हराया, मनीष पांडे चमके 3 सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट : फाइनल में कर्नाटक ने तमिलांडू को 1 रन से हराया, मनीष पांडे चमके 4

 

Related posts