सैयद मुश्ताक़ अली के सेमीफ़ाइनल मे कर्नाटक ने हरियाणा को हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : केएल राहुल और देवदत्त पडीक्कल की तूफानी पारियों के दम पर कर्नाटक फाइनल में पहुंचा 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : केएल राहुल और देवदत्त पडीक्कल की तूफानी पारियों के दम पर कर्नाटक फाइनल में पहुंचा

भारत के घरेलू स्तर के टी20 टूनामेंट सैयद मुश्ताक़ अली का आज सूरत में पहला सेमीफ़ाइनल खेला गया. जहाँ पर कर्नाटक की टीम ने हरियाणा की टीम को 8 विकेट से बुरी तरह से हराया और लगातार दूसरे साल भी फ़ाइनल में अपनी जगह बना लिया है. इस मैच में कर्नाटक की जीत के हीरो युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल रहे.

बड़ा स्कोर नहीं बना पाई हरियाणा की टीम

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : केएल राहुल और देवदत्त पडीक्कल की तूफानी पारियों के दम पर कर्नाटक फाइनल में पहुंचा 1

मैच में टॉस जीतकर कर्नाटक की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन शुरुआत में सही साबित नहीं हुआ. हरियाणा के सलामी बल्लेबाजो ने पॉवरप्ले में 64 रन बनाये. हरियाणा के लिए चैतन्य बिश्नोई ने 35 गेंद पर 55 रन बनाये. जबकि हर्षल पटेल ने 34 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को तोड़ने के बाद हिमांशु राणा ने भी 34 गेंद पर 61 रन बनाये.

लेकिन अंत के 2 ओवर में उनकी टीम तेजी से रन नही बना पाई. जिसके बाद भी उन्होंने 20 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 194 रन बनाये. कर्नाटक के लिए गेंदबाजी में मिथुन ने 5 विकेट हासिल किये. जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल था. उनके अलावा श्रेयस गोपाल ने भी 2 विकेट हासिल किया.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : केएल राहुल और देवदत्त पडीक्कल की तूफानी पारियों के दम पर कर्नाटक फाइनल में पहुंचा 2

कर्नाटक की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : केएल राहुल और देवदत्त पडीक्कल की तूफानी पारियों के दम पर कर्नाटक फाइनल में पहुंचा 3
picture credit bcci

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक की टीम ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने पॉवरप्ले में बिना विकेट गंवाए 82 रन बनाये. विकेटकीपर केएल राहुल ने 31 गेंद पर 66 रनों की शानदार पारी खेली. जबकि उनके साथी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने भी 42 गेंद पर 87 रनों की शानदार पारी खेली.

जिसमें उन्होंने 11 चौके और 4 छक्के लगाये. अंत के ओवरों में मयंक अग्रवाल ने 14 गेंद पर 30 रन बना कर अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दर्ज करा दिया. जिसके साथ ही उन्होंने लगातार दूसरी बार इस टूनामेंट के फाइनल में जगह बना ली. हरियाणा के लिए हर्षल पटेल ने 28 रन देकर 1 विकेट लिए.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : केएल राहुल और देवदत्त पडीक्कल की तूफानी पारियों के दम पर कर्नाटक फाइनल में पहुंचा 4

एक दिसंबर को खेला जायेगा सैयद मुश्ताक़ अली का फ़ाइनल

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : केएल राहुल और देवदत्त पडीक्कल की तूफानी पारियों के दम पर कर्नाटक फाइनल में पहुंचा 5

सूरत के मैदान पर ही एक दिसंबर को फ़ाइनल खेला जायेगा. पिछली बार फ़ाइनल कर्नाटक ने महाराष्ट्र के खिलाफ खेला था. इस बार उनका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा. जोकि तमिलनाडु और राजस्थान के बीच आज शाम को ही खेला जायेगा. जहाँ पर उनकी टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है.

Related posts