विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक ने बनाई फाइनल में जगह, राहुल-देवदत्त की बेहतरीन बल्लेबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक ने बनाई फाइनल में जगह, राहुल-देवदत्त की बेहतरीन बल्लेबाजी 

विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक ने बनाई फाइनल में जगह, राहुल-देवदत्त की बेहतरीन बल्लेबाजी

विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 का पहला सेमीफाइनल कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के बीच खेला गया। कर्नाटक ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पुडुचेरी को हराया था वहीं छत्तीसगढ़ और मुंबई के बीच हुआ क्वार्टरफाइनल मुकाबला बारिश की वजह से रद्द रहा था। छत्तीसगढ़ ने लीग मैचों में ज्यादा जीत हासिल की थी और इसी वजह से उन्हें सेमीफाइनल में जगह मिली।

छत्तीसगढ़ के बल्लेबाज नहीं चले

विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक ने बनाई फाइनल में जगह, राहुल-देवदत्त की बेहतरीन बल्लेबाजी 1

मैच की शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए पिच में मदद थी और कर्नाटक के गेंदबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाया। सलामी बल्लेबाज शशांक सिंह खाता खोले बिना आउट हुए वहीं जीवनजोत सिंह 6 रन बनाकर आउट हो गये।

आशुतोष सिंह ने 20 और हरप्रीत सिंह 25 रन बनाकर आउट हो गये। एक समय टीम मुश्किल में दिख रही थी लेकिन अमनदीप खरे ने 78 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को मुश्किल से निकालने की कोशिश की।

निचले क्रम में सुमित रिकार ने 40 रन बनाकर टीम को 223 रनों तक पहुंचा दिया। कर्नाटक के लिए वी कौशिक ने 4 विकेट लिए वहीं अभिमन्यु मिथुन, रोनित मोरे और प्रवीण दुबे को दो-दो विकेट मिले।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक ने बनाई फाइनल में जगह, राहुल-देवदत्त की बेहतरीन बल्लेबाजी 2

कर्नाटक के बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने आज भी वैसा ही खेल दिखाया। केएल राहुल और देवदत्त पदिक्कल ने धीमी शुरुआत की। पदिक्कल ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन शतक से चूक गये।

98 गेंदों में 92 रनों की पारी खेलकर वह अजय मंडल की गेंद पर बोल्ड हो गये। इसके साथ ही 598 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गये। राहुल और देवदत्त ने पहले विकेट के लिए 155 रनों की बेहतरीन साझेदारी बनाई।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मयंक अग्रवाल ने तेजी से रन बनाये। उन्होंने 33 गेंदों में 47 रन बनाकर अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। केएल राहुल ने 111 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली। क्वार्टरफाइनल में भी राहुल ने 90 रन बनाये थे। फाइनल में उनका मुकाबला तमिलनाडु से होगा।

देखें स्कोरकार्ड:

विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक ने बनाई फाइनल में जगह, राहुल-देवदत्त की बेहतरीन बल्लेबाजी 3
विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक ने बनाई फाइनल में जगह, राहुल-देवदत्त की बेहतरीन बल्लेबाजी 4
विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक ने बनाई फाइनल में जगह, राहुल-देवदत्त की बेहतरीन बल्लेबाजी 5

Related posts