IPL 2019- दिनेश कार्तिक ने बताया क्यों शुभमन गिल से नीचे करवाते हैं बल्लेबाजी 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम अचानक से ही विनिंग ट्रेक से उतर गई है। इस सीजन में अपने पहले पांच में से चार मैचों में जीत हासिल करने वाली कोलकाता नाइट राईडर्स को पिछले तीनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

शुभमन गिल को लेकर केकेआर की रणनीति समझ से परे

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक केकेआर की इस सीजन की रणनीति काफी लोगों को समझ नहीं आ रही है जिसमें कप्तान दिनेश कार्तिक और टीम मैनेजमेंट की रणनीति को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

IPL 2019- दिनेश कार्तिक ने बताया क्यों शुभमन गिल से नीचे करवाते हैं बल्लेबाजी 2

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम से प्रभावशाली प्रदर्शन के दम पर आईपीएल में जगह बनाने वाले शुभमन गिल को लेकर केकेआर की रणनीति हर किसी के समझ से परे हैं।

ओपनिंग में अच्छा करने के बाद भी बल्लेबाजी में किया नीचे

शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम हर मैच में मौका तो दे रही है लेकिन इन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी करायी जा रही है। शुभमन गिल को पूरा मौका नहीं मिल पा रहा है।

IPL 2019- दिनेश कार्तिक ने बताया क्यों शुभमन गिल से नीचे करवाते हैं बल्लेबाजी 3

IPL 2019- दिनेश कार्तिक ने बताया क्यों शुभमन गिल से नीचे करवाते हैं बल्लेबाजी 4

एक मैच में क्रिस लिन और सुनील नरेन के नहीं खेलने पर शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिला जिसमें उन्होंने 65 रनों की शानदार पारी खेल अपने आपको साबित किया, लेकिन इसके अगले ही मैच में गिल को फिर से सातवें नंबर पर धकेल दिया।

कप्तान कार्तिक ने शुभमन गिल को बताया स्पेशल खिलाड़ी

इससे अब एक साथ कई सवाल कप्तान दिनेश कार्तिक की रणनीति को लेकर उठ रहे हैं लेकिन जब कार्तिक से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने शुभमन गिल की जमकर तारीफ करते हुए स्पेशल खिलाड़ी करार दिया लेकिन साथ ही बताया कि वो उथप्पा और राणा जैसे खिलाड़ियों को पीछे नहीं कर सकते हैं।

Gill remains calm even in difficult situations: Kartik

दिनेश कार्तिक ने कहा कि

शुभमन गिल एक स्पेशल खिलाड़ी हैं। उन्होंने ओपनिंग में बल्लेबाजी में अच्छा काम किया। उन्होंने ओपनिंग इसलिए की क्योंकि क्रिस लिन को बुखार था। लेकिन गिल ने जिस तरह का प्रदर्शन किया। एक लीडर के नाते मैं रॉबिन उथप्पा और नीतिश राणा के साथ अन्याय नहीं कर सकता। उन्होंने टूर्नामेंट के शुरु से अच्छा किया है।”

लेकिन रॉबी, राणा से पहले नहीं उतारने पर कही ये बात

कार्तिक ने आगे कहा कि

शुभमन को पहले से ही बता दिया है कि उन्हें हर छोटे मौकों पर भेजा जाएगा। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि खुद को या कोलकाता नाइट राईडर्स को बाहर के दबाव को सुनना होगा। शुभमन में बहुत प्रतिभा है और वो किसी भी मुकाम पर पहुंच सकते हैं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।