कार्तिक त्यागी ने बताया ऐसा क्या बोला बांग्लादेश ने जो हाथापाई पर उतर आए भारतीय खिलाड़ी 1

भारतीय अंडर 19 टीम के मुख्य तेज कार्तिक त्यागी ने भारत-बंगलादेशी खिलाड़ियों की लड़ायी के वजह का खुलासा किया है. कार्तिक त्यागी ने बताया की बंगलादेशी खिलाड़ियों के आपत्तिजनक कमेन्ट के चलते एक साधारण सी झड़प देखते ही देखते हाथापाई में बदल गयी. आपको बता दें कि आईसीसी अंडर 19 के इस फाईनल मुकाबले में बांग्लादेश ने जीत करने से पहले भी गेंदबाजी करते समय अति उत्तेजना दिखाई थी. लेकिन वहां भारतीय बल्लेबाजों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी.

कार्तिक त्यागी ने बताया खिलाड़ियों के बीच हुयी हाथापाई का कारण

कार्तिक त्यागी ने बताया ऐसा क्या बोला बांग्लादेश ने जो हाथापाई पर उतर आए भारतीय खिलाड़ी 2

टीम के स्टार गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने मैच के बाद की इस शर्मसार कर देने वाली घटना की वजह का खुलासा किया. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जैसे ही वह अपने घर पहुंचे, उन्होंने अपने अनुभव के बारे में खुलकर बात की. दैनिक जागरण में छपी  खबर के अनुसार उन्‍होंने फाइनल मैच के बाद हुई लड़ाई का कारण भी बताया.

उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी टीम ने जीत के जश्न में उन पर भद्दे कमेंट किए थे, जिस वजह से माहौल बिगड़ गया. पूरे मैच में बांग्लादेशी खिलाड़ियों का व्यवहार आपत्तिजनक रहा था. उन्होंने कई बार भद्दे कमेंट किए थे. एक क्रिकेटर होने के नाते हमें हार और जीत दोनों से ही सीख और अनुभव लेना चाहिए.  हापुड़ के रहने वाले कार्तिक टूर्नामेंट में रवि बिश्नोई के बाद टीम के अहम गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 6 मैचों में 3.45 की इकोनॉमी से 11 विकेट लिए थे.

कार्तिक त्यागी ने बताया ऐसा क्या बोला बांग्लादेश ने जो हाथापाई पर उतर आए भारतीय खिलाड़ी 3

इस विवाद ने बटोरी थीं खूब सुर्खियाँ

शोरीफ उल इस्लाम

मालूम हो कि  हाल ही में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने अभियान का समापन विजयी अंदाज में नहीं कर पाई. फाइनल मुकाबले में भारत को बांग्लादेश के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि यह खिताबी मुकाबला दोनों टीमों के खिलाड़ियाें के खराब व्यवहार के कारण विवाद का कारण बना और खूब चर्चा में रहा.

हाथापाई में बदल गया था विवाद

कार्तिक त्यागी ने बताया ऐसा क्या बोला बांग्लादेश ने जो हाथापाई पर उतर आए भारतीय खिलाड़ी 4

मैच के दौरान तो दोनों टीमों के बीच हल्की फुल्की नोक झोंक देखने को मिली ही थी, मगर मैच खत्म होने के बाद जो हुआ, उसने क्रिकेट जगत को शर्मसार कर दिया. जैसे ही बांग्लादेश ने भारत को हराकर वर्ल्ड कप जीता, उसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर आपस में भिड़ गए.

किसी को समझ नहीं आया था कि जश्न और गम के माहौल में दोनों टीमों के बीच ऐसा क्या हुआ कि नौबत हाथापाई तक आ गई थी. आपको बता दें कि आईसीसी ने इस विवाद में 3 बंगलादेशी तथा 2 भारतीय खिलाड़ियों को अभद्र व्योहार के लिए सजा भी सुनाई थी.