श्रीलंका दौरे से नजरंदाज किये जाने के बाद करूण नायर को मिली एक नई जिम्मेदारी, अब इस भूमिका में आयेंगे नज़र 1
Chennai: Indian batsman Karun Nair kisses his helmet after scoring double century during the fourth day of the fifth cricket test match against England at MAC Stadium, in Chennai on Monday. PTI Photo by R Senthil Kumar(PTI12_19_2016_000103B)

कर्नाटक के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज करूण नायर को इन दिनों हर मामलें में टीम की अगुवायी करने का मौका मिल रहा है। हाल ही में करूण नायर को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई भारत ए का दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ खेले जा रहे अनाधिकृत टेस्ट मैच में कप्तानी का मौका मिला जिसके बाद करूण नायर को एक बार फिर से एक और टीम की कमान संभालने का मौका मिला। आपकों बता दें कि करूण नायर को आईपीएल के इस साल के सीजन में जहीर खान की गैरमौजुदगी में करूण नायर को कुछ मैचों के लिए दिल्ली डेयर डेविल्स की कप्तानी दी गई थी।

श्रीलंका दौरे से नजरंदाज किये जाने के बाद करूण नायर को मिली एक नई जिम्मेदारी, अब इस भूमिका में आयेंगे नज़र 2

केपीएल में मैसूर वॉरियर्स के कप्तान बने करूणश्रीलंका दौरे से नजरंदाज किये जाने के बाद करूण नायर को मिली एक नई जिम्मेदारी, अब इस भूमिका में आयेंगे नज़र 3

करूण नायर को कर्नाटक में खेली जाने वाली टी-20 क्रिकेट लीग कर्नाटक प्रीमियर लीग में मैसूर वॉरियर्स ने कप्तानी का जिम्मा दिया है। करूण नायर को आने वाले कर्नाटक प्रीमियर लीग के सीजन के लिए मैसूर वॉरियर्स फ्रेंचाइजी ने इस टीम की बागडौर संभालने की अहम जिम्मेदारी सौंपी है। करूण नायर की प्रतिभा में तो कोई कमी नहीं है लेकिन हाल के दिनों में करूण नायर मैदान में बिल्कुल भी अपने बल्ले का दम नहीं दिखा पा रहे हैं।

 

दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटते ही जुड़ेगे अपनी टीम के साथश्रीलंका दौरे से नजरंदाज किये जाने के बाद करूण नायर को मिली एक नई जिम्मेदारी, अब इस भूमिका में आयेंगे नज़र 4

श्रीलंका दौरे से नजरंदाज किये जाने के बाद करूण नायर को मिली एक नई जिम्मेदारी, अब इस भूमिका में आयेंगे नज़र 5

वैसे कर्नाटक के इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी करूण नायर के हालिया फॉर्म को लेकर उनके हुनर पर शक नहीं किया जा सकता। करूण नायर को अब 1 सितंबर से शुरू होने वाली कर्नाटक प्रीमियर लीग में मैसूर वॉरियर्स की कप्तानी की जिम्मेदारी सौैंपी है और फ्रेंचाइजी भी करूण नायर को ये बड़ी जिम्मेदारी देने से खुश हैं। करूण नायर इन दिनों दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिनों की दो अनाधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद ही करूण इस लीग में अपनी फ्रेंचाइजी टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

 

भारतीय क्रिकेट इतिहास के दूसरे तिहरे शतकधारी हैं करूण

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज कर्नाटका के करूण नायर को कौन नहीं जानता है ? जब से करूण नायर ने भारतीय टीम के लिए पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जड़ा है तब से करूण नायर का नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में छा गया। ऐसा होगा भी क्यों ना… करूण नायर भारतीय क्रिकेट इतिहास में टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर जो महान बल्लेबाज सुनिल गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे टेस्ट के सरिखे बल्लेबाज नहीं कर सकें वो कर दिखाया। करूण नायर ने तिहरा शतक लगाकर भारत की तरफ से ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे।

श्रीलंका दौरे से नजरंदाज किये जाने के बाद करूण नायर को मिली एक नई जिम्मेदारी, अब इस भूमिका में आयेंगे नज़र 6