करूण नायर ने बताया आखिर क्यों नहीं मिल रही उन्हें भारतीय टीम में जगह 1

करुण नायर भारत की टीम के साथ साल 2018 के इंग्लैंड दौरे पर गये थे, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका नहीं दिया था. तब से भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में जगह नहीं दी है, जो कही ना कही करुण नायर के साथ नाइंसाफी हैं. उनकी जगह विराट ने उस दौरे पर हनुमा विहारी को डेब्यू करा दिया था.

तिहरा शतक लगाने के बावजूद करूण नायर को किया गया था बाहर

करूण नायर ने बताया आखिर क्यों नहीं मिल रही उन्हें भारतीय टीम में जगह 2

बता दें, कि करुण नायर, वीरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं. जिन्होंने भारत के लिए तिहरा शतक लगाया हैं.

करुण नायर इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में तिहरा शतक लगा चुके हैं, लेकिन फिलहाल वह टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

तिहरा शतक लगाने के बाद उन्हें उन्हें अगले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. करूण नायर ने भारतीय टीम के लिए कुल 6 टेस्ट मैच  अब तक खेले हुए हैं, जिसमे उन्होंने 62.33 की औसत से 374 रन बनाए हुए हैं.

मैंने लगातार उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया

करूण नायर ने बताया आखिर क्यों नहीं मिल रही उन्हें भारतीय टीम में जगह 3

करूण नायर ने बताया आखिर क्यों नहीं मिल रही उन्हें भारतीय टीम में जगह 4

टाइम्स नाउ से बात करते हुए करुण नायर ने अपने बयान में कहा, “जब से मैं राष्ट्रीय टीम से बाहर होकर, घरेलू क्रिकेट में वापस आया हूं, तब मैंने लगातार उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, जिससे मैं कहू, कि मुझे भारत की इलेवन में होना चाहिए. मेरा प्रदर्शन पर्याप्त नहीं था. हालांकि मेरे लिए अब महत्वपूर्ण है कि घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाऊ. चयन किसी के नियंत्रण में नहीं है, लेकिन मुझे अपने को अवसर देने के लिए अच्छा करना होगा.”

तिहरा शतक बनाने पर मुझे गर्व

करूण नायर ने बताया आखिर क्यों नहीं मिल रही उन्हें भारतीय टीम में जगह 3

अपने तिहरे शतक के बारे में बोलते हुए करुण नायर ने कहा, “तिहरे शतक बनाने की उपलब्धि पर मुझे हमेशा गर्व महसूस होता है. यह कुछ ऐसा है जो कभी भी मुझसे दूर नहीं होने वाला है, इसलिए आपको केवल सकारात्मक चीजों पर ध्यान देने की आवश्यकता है.”

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul