कश्यप की हार के साथ भारत टूर्नामेंट से बाहर

राष्ट्रमंडल खेलो में स्वर्ण पदक जितने वाले पी. कश्यप आज सिंगापूर ओपन सीरीज के पुरुष वर्ग के एकल ग्रुप में हार गये है, जिसके बाद भारत की अंतिम आश भी टूट गयी है, प्रणय के बाद सिर्फ कश्यप ही ऐसे थे, जो इस टूर्नामेंट में अब  भारत का परचम लहरा सकते थे, लेकिन कश्यप के हारने के बाद अब भारत की यह आखिरी चुनौती भी खत्म हो गयी है. इससे कश्यप 3 लाख डालर जितने से भी चुक गये है.

अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के पी. कश्यप को हांगकांग के हूं यून ने 58 मिनट तक चले इस सेमीफाइनल मैच में 20-22, 21-11 और 21-14 से आसानी से हरा कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

इससे पहले भारतीय शटलरप्रणय ने क्वार्टरफाइनल से पैर की चोट की वजह से नाम वापिस ले लिया था, और स्विस तथा इंडिया ओपन चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत तथा महिला युगल चैम्पियन ज्वाला गट्टा और यीनी पोनप्पा की जोड़ी पहले ही हार कर बाहर हो चुकी है.

कश्यप ने पहले मैच में तो शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उसके बाद वो वापसी करने में नाकाम रहे, जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा, हांगकांग के इस शानदार शटलर के खिलाफ वैसे भी कश्यप का पिछला प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, और अब तक खेले गये कुल 3 में से कश्यप को सिर्फ 1 में ही जित मिली है, जबकि हू यून ने 2 मैच जीते थे, इस हार के बाद भारत की इस टूर्नामेंट में चुनौती पूर्ण रूप से खत्म हो गयी है.

Related Topics