कासी विश्वनाथन

आईपीएल 2021 के शुभारम्भ का बिगुल बजने में सिर्फ 3 दिन ही बचे हैं। सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने 5 बार खिताब जीता है। लेकिन, आईपीएल को पहचाना 3 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जाता है। तीन बार खिताब जीतने के साथ ही धोनी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है। वैसे माना जा रहा है कि यह साल धोनी का आखिरी आईपीएल होगा। ऐसे में टीम को नया कप्तान चुनना पड़ेगा। 

जोश हेजलवुड नहीं हैं टीम का हिस्सा

Josh Hazlewood

पिछले साल तक टीम का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने इस साल आईपीएल में खेलने से मना कर दिया है। ऐसे में टीम के पास उनका कोई विकल्प मौजूद नहीं है। यही नहीं टीम ने अभी किसी खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर उप कप्तान नहीं बनाया है। ये दोनों ही मुद्दे ऐसे हैं जिनको लेकर टीम प्रबंधन से लगातार सवाल होते रहते हैं।

इस बारे में फ्रेंचाइजी के सीईओ कासी विश्वनाथन (Kasi Vishwanathan) का कहना है कि वो किसी जल्दबाजी में नहीं हैं। वैसे मीडिया में खबरें आ रही थीं कि प्रबंधन ने इस जोस के विकल्प के रूप में कुछ खिलाड़ियों से सम्पर्क किया है, लेकिन उन्होंने खेलने से मना कर दिया है।

हमारे पास सबसे अच्छी टीम है

kasi and dhoni Kasi Vishwanathan

सीएसके फ्रेंचाइजी के सीईओ कासी विश्वनाथन (Kasi Vishwanathan) ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए गए साक्षात्कार में कहा –

” हम लोग जोस हेजलवुड का विल्कल्प खोजने पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं। हमारे लिए ये अभी बड़ा मुद्दा नहीं है। हमारे पास पहले से ही बहुत अच्छी टीम है। वैसे हम इस मुद्दे को भी जल्द ही सुलझा लेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के अंतिम चरणों में। “

वहीं अगर टीम के उपकप्तान की बात करें तो अभी तय नहीं है कि 2021 में टीम की उपकप्तानी कौन करेगा। अभी तक तो धोनी की अनुपस्थिति में सुरेश रैना टीम की कमान संभालते थे। टीम अब नए चेहरे की तलाश कर रहा है। कासी विश्वनाथन (Kasi Vishwanathan) का कहना है कि जल्द ही इस बारे में भी निर्णय ले लिया जाएगा।

कर रहे हैं बीसीसीआई के नियमों का पालन

kasi and dhoni

सीईओ कासी विश्वनाथन (Kasi Vishwanathan)का कहना है कि हमें एक मजबूत टीम चाहिए और वो हमारे पास है। समय अनुकूल नहीं है बावजूद इसके हम टूर्नामेंट में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम सभी इस वक्त बीसीसीआई के निर्देशों का पालन कर रहे हैं और बायो बबल में हैं। हम सभी ने कोविड टेस्ट करवाया है और निगेटिव आए हैं।

मुंबई में खेलने का हम पर कोई मानसिक दबाव नहीं है। हमें भी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन बीसीसीआई को हमने किसी तरह की शिकायत नहीं की है। बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाईजी के लिए एक तरह के ही नियम बनाए हैं।