विराट नहीं बल्कि यह खिलाड़ी बना स्मृति मंधाना के साथ साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोहली और पंड्या नहीं बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी बना स्मृति मंधाना के साथ इस साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 

कोहली और पंड्या नहीं बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी बना स्मृति मंधाना के साथ इस साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज और जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी केदार जाधव को साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार दिए जाने के लिए नामित किया गया है. केदार जाधव को चयनकर्ताओं ने भारत के धाकड़ आल राउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह और सुरेश रैना से पहले वरीयता दी और उन्हें टीम में शामिल किया. जाधव ने भी चयनकर्ताओं को निराश न करते हुए बल्ले और गेंद से गज़ब का प्रदर्शन करते हुए खेल दिखाया.

स्मृति मंधाना के साथ मिली जगह-

कोहली और पंड्या नहीं बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी बना स्मृति मंधाना के साथ इस साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 1

भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव को पुरुष वर्ग में और इंग्लैंड में हुए वर्ल्डकप में अपनी बल्लेबाजी से सभी को सम्मोहित करने वाल्ली स्मृति मंधाना को महिला वर्ग में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार दिया जाएगा. यह पुरस्कार खेल पत्रकार संघ द्वारा दिए जाएंगे. पुरस्कार वितरण समारोह 23 अक्टूबर को मुंबई में आयोजित किया जाएगा. स्टार स्पोट्स द्वारा प्रायोजित ये पुरस्कार बांबे जिमखाना में दिए जाएंगे.

हॉकी और शतरंज का कुछ इस तरह हुआ मिलन-

कोहली और पंड्या नहीं बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी बना स्मृति मंधाना के साथ इस साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 2

 

भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी और शतरंज का इस पुरस्कार समारोह में मिलन हुआ. दरअसल भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पुणे के आकाश चिकते और 2700 ईएलओ रेटिंग अंक पार करने वाले भारत के चौथे शतरंज खिलाड़ी बने नासिक के विदित संतोष गुजराती को भी संयुक्त विजेता घोषित किया गया.

इन खिलाड़ियों ने भी छोड़ी अपनी छाप-

कोहली और पंड्या नहीं बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी बना स्मृति मंधाना के साथ इस साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 3

मुंबई की अदिति धूमत्कर को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया. अदिति ने ग्लेनमार्क सीनियर राष्ट्रीय एक्वाटिक चैम्पियनशिप में 50 और 100 मीटर फ्रीस्टाइल स्वर्ण पदक जीते.

भारत के 49वें ग्रैंडमास्टर पुणे के अभिमन्यु पुराणिक को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ जूनियर खिलाडी चुना गया जबकि मुंबई की रायना एस तैराकी और दिया चितले टेबल टेनिस को सर्वश्रेष्ठ जूनियर महिला खिलाड़ी चुना गया है.

Related posts

Leave a Reply