केदार जाधव को मिलना चाहिए था एक और मौका: हरभजन सिंह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को माना मनीष पाण्डेय और संजू सैमसन से बेहतर नंबर 6 का विकल्प 

हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को माना मनीष पाण्डेय और संजू सैमसन से बेहतर नंबर 6 का विकल्प

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच चेन्नई में खेला गया पहला वनडे मैच विशाखापट्टनम में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैर मौजदूगी में विंडीज बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की खूब पिटाई की. दूसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि विराट कोहली को गेंदबाजी के दौरान केदार जाधव को एक और मौका देना चाहिए था.

केदार को मिलना चाहिए था एक और मौका

केदार जाधव

चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने केदार जाधव को एक ओवर गेंदबाजी के लिए दिया था. जिसमें उन्होंने 11 रन दिए थे. इसपर हरभजन सिंह का कहना है,

”विकेट जब लो और स्लो होती है तो केदार जाधव गेंदबाजी से प्रभावित करते हैं. मेरा मानना है कि उन्हें कुछ ओवर और दिए जाने चाहिए थे.”

नंबर-6 के लिए परफैक्ट हैं केदार जाधव

केदार जाधव

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पहले पावर प्ले में ही आउट हो गया. हालांकि ऋषभ पंत-श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में टीम की मदद की. 210 रन पर पांचवा विकेट गंवाने के बाद छठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए केदार जाधव को भेजा गया.

इस पर बात करते हुए हरभजन ने कहा,

क्योंकि वह नंबर 6 के बल्लेबाज हैं, जब मैं मनीष पांडे या संजू सैमसन जैसे विकल्पों पर नजर डालता हूं तो मुझे केदार ज्यादा फिट लगते हैं. यहां तक कि ऋषभ पंत भी नंबर छह के अच्छे बल्लेबाज नहीं हैं.

भारत के चार गेंदबाजों ने चेन्नई में अपने पहले ओवर में 11-11 रन दिए. लिहाजा केदार को और ओवर दिए जाने थे. मुझे यह भी लगता है कि हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में शिवम दुबे को भी और मौके मिलने चाहिए.

भारत ने की निराशाजनक गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 288 रनों का टार्गेट दिया. ये लक्ष्य आसान तो नहीं था लेकिन भारत की निराशाजनक गेंजबाजी के चलते विंडीज ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर ही एक-एक विकेट चटकाने में कामियाब हो सके. विंडीज के गेंदबाजों ने शिवम दुबे की खूब पिटाई की.

कप्तान कोहली ने केदार जाधव को एक ओवर गेंदबाजी का मौका दिया जिसमें उन्होंने 11 रन दिए. बताते चलें, केदार जाधव ने पिछले 13 में इस गेंदबाज ने केवल 24 ओवर फेंके हैं. औसत निकाले तो एक मैच में दो से भी कम ओवर डाले हैं. अब सीरीज का दूसरा मैच 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.

Related posts