केदार जाधव अगर नहीं हुए फिट तो ऋषभ पंत को मिले मौका: रोजर बिन्नी

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

पूर्व भारतीय चयनकर्ता रोजर बिन्नी ने चोटिल केदार जाधव के जगह ऋषभ पंत को विश्व कप में जगह देने की कही बात 

पूर्व भारतीय चयनकर्ता रोजर बिन्नी ने चोटिल केदार जाधव के जगह ऋषभ पंत को विश्व कप में जगह देने की कही बात

विश्व कप की शुरुआत 30 मई से होने वाली है. इससे पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. आईपीएल के फाइनल लीग मैच में  केदार जाधव को चोट आई थी. अबतक इस खिलाड़ी के चोट को लेकर कोई अपडेट नहीं आया है. कल बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि अगर केदार जाधव विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं होते हैं, तो अक्षर पटेल उनकी जगह लेंगे.

इस बीच 1983 विश्व कप टीम का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी ने बताया है की केदार जाधव की जगह कौन टीम का हिस्सा हो सकता है. आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है,

टाइम्स ऑफ इंडिंया के लिए बिन्नी ने अपने कॉलम में लिखा,

भारतीय टीम थकान में होगी 

केदार जाधव

” भारतीय टीम विश्वकप में एक लंबे सत्र के बाद जा रही है. लेकिन चीज यह है कि इस दौरान टीम ने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है. अब तथ्य यह है कि इसे कई बार बहुत अधिक माना जा सकता है, लेकिन यह आधुनिक क्रिकेट का तरीका है। उनके पास अब विश्वकप के लिए खुद को ताजा रखने की चुनौती है”

केदार जाधव

“एक अच्छी चीज यह भी है कि वनडे मैचो में गेंदबाजो की ज्यादा पिटाई नही होगी क्योंकि टी-20 मैचो में गेंदबाजी की पहली गेंद से पीटाई होनी शुरु हो जाती है. आईपीएल से पहले हमारे पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज थी इसका मतलब है हमारे लिए एक थकान भरा सत्र रहा है. यह भारतीय टीम के लिए फिर से संगठित होने और सबसे महत्वपूर्ण मैच फिट होने का लक्ष्य है”

केदार जाधव नहीं हुए फिट तो इस खिलाड़ी को मिले मौका 

केदार जाधव

“विश्वकप के लिए केदार जाधव थोड़ा संदेह में है. अगर वह फिट नही होते तो मैं ऋषभ पंत के लिए जाऊंगा.वह एक ऐसे बल्लेबाज है जो अपनी बल्लेबाजी से सामने वाली टीम के पसीने छूटा सकता है और टीम के लिए अकेले मैच जीता सकता है. पंत केवल 10 ओवर और मात्र आधे घंटे में मैच में बदलाव ला सकते है”

“आपको उनके जैसे खिलाड़ी की जरुरत है अगर आप ऐसी मुख्य ट्रॉफी जीतना चाहते है. माना की वह अपने शॉट को लेकर थोड़े अपरिपक्व है लेकिन एक खिलाड़ी कैसे सीख सकता है. केवल ज्यादा से ज्यादा खेलने से और टीम में अपनी जगह बना कर। वह एक दीर्घकालिक निवेश है”

Related posts