केदार जाधव होते हैं विश्व कप से बाहर, तो भारतीय टीम को होंगे ये तीन बड़े नुकसान

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

अगर केदार जाधव होते हैं विश्व कप से बाहर, तो भारतीय टीम को होंगे ये तीन बड़े नुकसान 

अगर केदार जाधव होते हैं विश्व कप से बाहर, तो भारतीय टीम को होंगे ये तीन बड़े नुकसान

केदार जाधव का विश्व कप 2019 में खेलना अब बहुत मुश्किल नजर आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी चोट काफी गंभीर है और विश्व कप से पहले उनका इस चोट से उबर पाना मुश्किल है. अगर केदार जाधव विश्व कप से बाहर होते हैं, तो भारतीय टीम को तीन बहुत बड़े नुकसान हो जायेंगे.

टीम में नहीं रहेगा कोई भी 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट और 40 से ज्यादा औसत वाला खिलाड़ी

आपकों बता दें, कि केदार जाधव भारतीय क्रिकेट इतिहास के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है. जिनका बल्लेबाजी औसत 40 से ऊपर और 100 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट है.

भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास में आजतक ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं हुआ है. जिसका औसत 40 से ऊपर और 100 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट हो, इसलिए निश्चित ही विश्व कप में भारतीय टीम को केदार जाधव की कमी खलेगी.

40 से ऊपर औसत और 100 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट के खिलाड़ी को खोना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा नुकसान होगा. उनकी भारपाई शायद ही कोई अन्य खिलाड़ी विश्व कप में पूरी कर पाए.

खलेगी छठे गेंदबाज की कमी

केदार जाधव भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं. वह नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं और छठे गेंदबाज की कमी भी पूरी कर देते हैं.

उनका छठे गेंदबाज के तौर पर रिकॉर्ड भी शानदार है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए 5.15 की इकॉनामी रेट से 27 विकेट हासिल किये हैं. अगर वह विश्व कप में नहीं खेलते हैं, तो भारत को छठे गेंदबाज की कमी खल जाएगी. वह एक ऐसे गेंदबाज है, जो टॉप आर्डर के बल्लेबाजों के विकेट हासिल करने में माहिर है.

नहीं रहेगा भारत के पास पार्टनरशिप ब्रेकर

केदार जाधव को पार्टनरशिप ब्रेकर भी कहा जाता है और साथ ही उन्हें ‘मैन विद द गोल्डन आर्म’ भी कहा जाता है. जब भी विपक्षी टीम के बल्लेबाज कोई बड़ी साझेदारी कर देते हैं, तो कप्तान विराट कोहली हो चाहे या रोहित शर्मा वह केदार जाधव का रुख कर लेते है और अबतक उनके 59 मैच के क्रिकेट करियर में देखा गया है, कि वह अपने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए विपक्षी टीम की पार्टनरशिप को ब्रेक भी कर देते हैं.

Related posts