जीत के बाद केदार जाधव ने कहा इन खिलाड़ियों की वजह से जीती भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के पहला वनडे जीतने पर केदार जाधव ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा-पूरा श्रेय 

भारतीय टीम के पहला वनडे जीतने पर केदार जाधव ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा-पूरा श्रेय

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज हो चूका है जिसमें पहले ही वनडे में अफ्रीका को करारी शिकस्त दी हैं। इस मैच भारतीय टीम में केदार जाधव को भी मौक़ा दिया गया जिन्होंने मैच में बल्लेबाजी करने का मौक़ा नहीं मिला लेकिन गेंदबाजी करने का मौका जरूर मिला और मैच में 3 ओवर में 19 रन दिए. हालांकि इन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। जाधव मुख्यतः अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है लेकिन इन्हें एक वैकल्पिक गेंदबाज के रूप में भी उपयोग किया जाता है और समय-समय पर विकेट भी दिलवाते हैं।

भारतीय टीम के पहला वनडे जीतने पर केदार जाधव ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा-पूरा श्रेय 1

कल खेले गए मुकाबले के बाद भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्विट किया है और उसमें भारतीय टीम के युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, बल्लेबाजों में अजिंक्या रहाणे और विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर खूब प्रशंसा की हैं। इन्होंने अपने इस ट्विट में लिखा है

“कल दक्षिण अफ्रीका के खिला]फ हमारी जीत में मेरी गेंदबाजी सभी को आश्चर्यजनक लगी, मुझे मिडल ओवरों में गेंदबाजी करना पसंद है। इस मैच में हमारी टीम की तरफ से युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और बाद में कप्तान विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे ने जमकर रन बनाये और हम सीरीज में 1-0 से आगे बढ़ गए है। पहले मैच में जीत के साथ हमारी अच्छी शुरुआत हुई हैं।”

ऐसा रहा पहला मुकाबला

इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर कुल 269 रन बनाये जिसमें काप्तान डू प्लेसिस ने ही सबसे ज्यादा 120 रनों की उम्दा पारी खेली हैं। डू प्लेसिस ने अपनी इस पारी में कुल 11 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। अगर हम भारत के गेंदबाजों की बात करें तो कुलदीप यादव ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए और चहल ने 2 विकेट अपनी झोली में डाले।

भारतीय टीम के पहला वनडे जीतने पर केदार जाधव ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा-पूरा श्रेय 2

270 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने यह टारगेट सिर्फ 46वें ओवर में ही पूरा कर दिया। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 112 रनों की कप्तानी पारी खेली जबकि अजिंक्या रहाणे भी कोहली का अच्छा साथ दिया और 79 रन बना डाले। अंत में विजयी रन पूर्व कप्तान धोनी ने लगाया। इसी के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना दी है और अब अगला मुकाबला 4 फरवरी को सुपर स्पोर्ट्स में खेला जाने वाला हैं।

Related posts

Leave a Reply