केदार जाधव विश्व कप के लिए जायेंगे इंग्लैंड या नहीं, आया फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केदार जाधव के विश्व कप टीम से जुड़ने पर आया अंतिम फैसला, जाने कौन होगा टीम का हिस्सा 

केदार जाधव के विश्व कप टीम से जुड़ने पर आया अंतिम फैसला, जाने कौन होगा टीम का हिस्सा
फोटो सूत्र: बीसीसीआई

विश्व कप 2019 से पहले आईपीएल 2019 के एक मैच के दौरान केदार जाधव चोटिल हो गए थे. फील्डिंग के दौरान उनके कंधे पर चोट आई थी. चोट के बाद वह आईपीएल 2019 से बाहर हो गए थे. वहीं अब उनके विश्व कप 2019 से भी बाहर होने का संकट बना हुआ था. हालाँकि, इसी बीच उनको लेकर एक बहुत बड़ी खबर आई है.

22 मई को भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड रवाना होंगे जाधव

केदार जाधव के विश्व कप टीम से जुड़ने पर आया अंतिम फैसला, जाने कौन होगा टीम का हिस्सा 1

बैंगलौर मिरर के मुताबिक, भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर केदार जाधाव भारतीय टीम के साथ 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. पिछले कुछ दिनों से केदार जाधव की चोट को लेकर काफी खबरे आ रही थी, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका इंग्लैंड जाना तय हो गया है. वह भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के साथ 22 मई को इंग्लैंड की फ्लाइट पकड़ लेंगे.

प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेंगे केदार जाधाव

केदार जाधव के विश्व कप टीम से जुड़ने पर आया अंतिम फैसला, जाने कौन होगा टीम का हिस्सा 2

वह टीम के लिए प्रैक्टिस मैच तो नहीं खेलेंगे, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 जून के मुख्य में उनके फिट होने की उम्मीद टीम मैनेजमेंट को होगी. अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी वह फिट नहीं हो पाते हैं, तो 9 जून को ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ खेलेंगे.

केदार जाधव की चोट पर बीसीसीआई व फिजियो पैट्रिक फरहार्ट अपनी निगरानी बनाये हुए हैं और जल्द से जल्द उनकी चोट सही  करने के उपाय चल रहे हैं.

शानदार रहा है केदार जाधव का अबतक का वनडे क्रिकेट करियर

केदार जाधव के विश्व कप टीम से जुड़ने पर आया अंतिम फैसला, जाने कौन होगा टीम का हिस्सा 3

आपकों बता दें, कि केदार जाधव ने भारतीय टीम के लिए अबतक वनडे क्रिकेट में कुल 59 मैच खेले हुए हैं. जिसमे उन्होंने 43.48 की औसत से भारतीय टीम के लिए 1174 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 102.53 का रहा है. उनका नाम दुनिया के ऐसे खिलाड़ियों में शामिल है, जिनका 40 से ऊपर का औसत और 100 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट है. वह ऐसा करने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज भी है.

केदार जाधव भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं. वह नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं और छठे गेंदबाज की कमी भी पूरी कर देते हैं. उनका छठे गेंदबाज के तौर पर रिकॉर्ड भी शानदार है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए 5.15 की इकॉनामी रेट से 27 विकेट हासिल किये हैं.

Related posts