//

सलमान खान को कुछ इस अंदाज में दी केदार जाधव ने जन्मदिन की बधाई

27 दिसंबर शुक्रवार को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान ने अपना 54वां जन्मदिन मनाया. उनके जन्मदिन के अवसर पर बॉलीवुड जगह से लेकर खेल जगत तक के कई सितारों ने उन्हें बधाईयाँ दी. दबंग खान के जन्मदिन पर भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव ने भी ट्वीट किया है और सलमान खान को बधाई दी है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

सलमान खान के बहुत बड़े फैन है केदार जाधव

केदार जाधव

केदार जाधव ने सलमान खान के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए अ[ने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “जन्मदिन की बधाईयाँ मेरे बचपन के और हमेशा के पसंदीदा हीरों को”

बता दें, कि अपने कई इंटरव्यू में केदार जाधव, सलमान खान को अपना पसंदीदा हीरो बता चुके हैं. साथ ही सलमान खान भी हाल में ही दबंग-3 के प्रमोशन के लिए स्टार स्पोर्ट्स में आए थे. जहां उन्होंने केदार जाधव को अपना पसंदीदा क्रिकेट बताया था.

केदार जाधव ने जब अपना पहला वनडे शतक लगाया था, तो उन्होंने सलमान खान के डांस के अंदाज में अपने शतक का सेलिब्रेशन भी किया था.

अब तक शानदार है केदार जाधव का वनडे करियर रिकॉर्ड

सलमान खान को कुछ इस अंदाज में दी केदार जाधव ने जन्मदिन की बधाई 1

आपकों बता दें, कि केदार जाधव ने भारतीय टीम के लिए अबतक वनडे क्रिकेट में कुल 71 वनडे मैच खेले हुए हैं. जिसमे उन्होंने 42.31 की औसत से भारतीय टीम के लिए 1354 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 102.19 का रहा है. उनका नाम दुनिया के ऐसे खिलाड़ियों में शामिल है, जिनका 40 से ऊपर का औसत और 100 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट है. वह ऐसा करने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज भी है.

केदार जाधव भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं. वह नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं और छठे गेंदबाज की कमी भी पूरी कर देते हैं. उनका छठे गेंदबाज के तौर पर रिकॉर्ड भी शानदार है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए 5.16 की इकॉनामी रेट से 27 विकेट हासिल किये हैं.