केदार जाधव की चोट का इन दो खिलाड़ियों को होने वाला है बड़ा फायदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केदार जाधव के चोटिल होने से इस खिलाड़ी को होगा बड़ा फायदा, विश्व कप के हर मैच में जगह पक्की 

केदार जाधव के चोटिल होने से इस खिलाड़ी को होगा बड़ा फायदा, विश्व कप के हर मैच में जगह पक्की

22 मई को भारतीय टीम विश्व कप के लिए रवाना हो गई थी. भारतीय टीम के साथ चोटिल केदार जाधव भी विश्व कप खेलने गए हैं. हालाँकि, वह भारतीय टीम के दोनों अभ्यास मैच से दूर रहे हैं. अब उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है. अगर वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को नहीं खेलते है, तो यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है.

भारत को खलेगी केदार जाधव की कमी

केदार जाधव के चोटिल होने से इस खिलाड़ी को होगा बड़ा फायदा, विश्व कप के हर मैच में जगह पक्की 1

केदार जाधव भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं. वह नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं और छठे गेंदबाज की कमी भी पूरी कर देते हैं. उनका छठे गेंदबाज के तौर पर रिकॉर्ड भी शानदार है.

उन्होंने अपनी गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए 5.15 की इकॉनामी रेट से 27 विकेट हासिल किये हैं. अगर वह विश्व कप में भारत के लिए शुरूआती मैच नहीं खेलते हैं, तो भारत को छठे गेंदबाज की कमी खल जाएगी. वह एक ऐसे गेंदबाज है, जो टॉप आर्डर के बल्लेबाजों के विकेट हासिल करने में माहिर है. उनका बल्लेबाजी औसत भी 40 से ऊपर का है और स्ट्राइक रेट भी 100 से ऊपर का है.

विजय शंकर और केएल राहुल दोनों को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

केदार जाधव के चोटिल होने से इस खिलाड़ी को होगा बड़ा फायदा, विश्व कप के हर मैच में जगह पक्की 2

विजय शंकर और केएल राहुल दोनों के लिए केदार जाधव की चोट वरदान बन सकती है. दरअसल, केदार जाधव की चोट के चलते दोनों ही खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में जगह निश्चित हो सकती है.

केएल राहुल को जहां नंबर-4 पर बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है. वहीं विजय शंकर को नंबर-6 पर बतौर बल्लेबाजी ऑलराउंडर टीम में शामिल किया जा सकता था.

भारत के पास केदार जाधव के रूप में तीन विकल्प मौजूद है, जो दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और विजय शंकर है. इन तीन खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ी केएल राहुल और विजय शंकर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस प्रकार हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

केदार जाधव के चोटिल होने से इस खिलाड़ी को होगा बड़ा फायदा, विश्व कप के हर मैच में जगह पक्की 3

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, एमएस धोनी, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

Related posts