CWC19- महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान होते केन विलियमसन तो माही के लिए करते ये काम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान होते केन विलियमसन तो माही के लिए करते ये काम 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में बुधवार को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने शानदार जीत हासिल की। मैनचेस्टर में खेले गए इस मैच में कीवी टीम ने विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को सेमीफाइनल में दी मात

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए इस पहले सेमीफाइनल की तस्वीर जैसे ही साफ हुई उसके साथ ही क्रिकेट जगत के ज्यादातर लोगों का मानना था कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड को आसानी से मात दे देगी।CWC19- महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान होते केन विलियमसन तो माही के लिए करते ये काम 1

इस बात को न्यूजीलैंड का पूरा खेमा जानता था। और कीवी कप्तान केन विलियम्सन भी इस बात को भली-भांति जानते थे कि भारतीय टीम उनके मुकाबले कई ज्यादा मजबूत है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ महेन्द्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी फिर बनी टेंशन

लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने मैच में जिस तरह से भारतीय मजबूत टीम के खिलाफ पूरे पराक्रम के साथ खेले उससे उन्होंने भारतीय टीम की एक नहीं चलने दी और भारत को हराकर हर किसी की भविष्यवाणी को गलत साबित कर दिया।

CWC19- महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान होते केन विलियमसन तो माही के लिए करते ये काम 2

भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर से महेन्द्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी की चर्चा है। धोनी ने इस मैच में 50 रन की पारी जरूर खेली लेकिन वो जरूरत के समय बड़े शॉट्स लगाने में नाकाम रहे और भारतीय टीम को न्यूजीलैंड हराने में कामयाब रही।

धोनी की आलोचना के बीच केन विलियम्सन ने किया बचाव

भले ही धोनी की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हो रही हो लेकिन वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने धोनी का बचाव करते हुए उन्हें विश्व स्तरीय बल्लेबाज करार दिया है।

CWC19- महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान होते केन विलियमसन तो माही के लिए करते ये काम 3

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब केन विलियम्सन से एक पत्रकार ने पूछा कि “अगर वो कप्तान होते तो क्या धोनी को टीम में रखते?” इस पर विलियम्सन ने हंसते हुए कहा कि “वो न्यूजीलैंड के लिए खेलने योग्य नहीं हैं, लेकिन वो विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं।”

विलियम्सन से पत्रकार ने इसी सवाल को फिर से दोहराया तो विलियम्सन ने कहा कि

“बिल्कुल, उनका अनुभव अहम मौके पर बहुत काम का होता है। उनका योगदान आज या कल हमेशा रहा है। जडेजा के साथ उनकी साझेदारी बेहतरीन रही। धोनी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं, क्या वो अपनी राष्ट्रीयता बदलने पर विचार कर रहे हैं? अगर ऐसा होता है तो हम उनके चयन पर विचार करेंगे।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts