केन विलियमसन ने बताया, क्यों बेसिल थम्पी को 18वें ओवर में दी गेंदबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: केन विलियमसन ने खोला राज, इस वजह से दिया था बेसिल थम्पी को पारी का 18वां ओवर 

आईपीएल 2019: केन विलियमसन ने खोला राज, इस वजह से दिया था बेसिल थम्पी को पारी का 18वां ओवर

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2019 से बाहर हो चुकी है। मुंबई इंडियंस की कोलकाता नाईट राइडर्स पर मिली जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंची यह टीम दिल्ली कैपिटल्स से पार नहीं पा पाई। विशाखापत्तनम में खेले गये एलिमिनेटर मुकाबले को दिल्ली ने अंतिम ओवर में दो विकेट से अपने नाम कर क्वालिफायर 2 में अपनी जगह पक्की कर ली।

आईपीएल 2019: केन विलियमसन ने खोला राज, इस वजह से दिया था बेसिल थम्पी को पारी का 18वां ओवर 1

18वें ओवर में बदला मैच

आईपीएल 2019: केन विलियमसन ने खोला राज, इस वजह से दिया था बेसिल थम्पी को पारी का 18वां ओवर 2

दिल्ली कैपिटल्स को मैच के अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 34 रनों की जरूरत थी। इस समय ऋषभ पंत और शेर्फेन रदरफोर्ड बल्लेबाजी कर रहे हैं। हैदराबाद के लिए दो विकेट ले चुके इनफॉर्म खलील अहमद का ओवर बाकी था लेकिन केन विलियमसन ने बेसिल थम्पी को गेंदबाजी दी।

ऋषभ पंत ने ओवर की पहली चार गेंद पर 20 रन ठोक दिए। अगली दो गेंद पर दो रन बने और दिल्ली कैपिटल्स को अंतिम दो ओवर में सिर्फ 12 रनों की जरूरत थी। इसके बाद गेंदबाजों ने वापसी की लेकिन लक्ष्य काफी कम होने की वजह से नीचे के बल्लेबाजों ने आसानी से दिल्ली को जीत तक पहुंचा दिया।

क्यों दिया थम्पी को ओवर?

आईपीएल 2019: केन विलियमसन ने खोला राज, इस वजह से दिया था बेसिल थम्पी को पारी का 18वां ओवर 3

 

इस आईपीएल में सिर्फ तीसरा मैच खेल रहे बेसिल थम्पी को केन विलियमसन ने गेंदबाजी देने का फैसला किया। इस बारे में मैच के बाद कप्तान केन विलियमसन ने कहा

“बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए उस तरफ बाउंड्री बड़ी थी और हमने महसूस किया कि दाहिने हाथ का विकल्प बाएं-हाथ से दूर जाने वाले कटर हमारा सबसे अच्छा दांव था। लेकिन ऋषभ एक शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने हमें दबाव में ला दिया।”

हमने अच्छा स्कोर बनाया था

आईपीएल 2019: केन विलियमसन ने खोला राज, इस वजह से दिया था बेसिल थम्पी को पारी का 18वां ओवर 4

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाये थे। बाउंड्री बड़ी थी और पावरप्ले के बाद रन बनाना भी आसान नहीं था। इसी वजह से केन विलियमसन और उनकी टीम ने इसे पहली पारी के बाद अच्छा स्कोर मन था। उन्होंने कहा

“यह उन सतहों में से एक था जहाँ इस तरह के करीबी होते हैं। मेरा मानना था कि पहले हाफ के बाद हमने लड़ने लायक स्कोर बनाया है। मुझे पता था कि पावरप्ले के ओवरों के बाद यह एक मुश्किल पीछा होगा।”

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts