दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार से केन विलियमसन निराश, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार 1

IPL 2021: दुबई इंटरेनशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2021 का 33वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया। दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को महज 134 रनों पर रोक दिया। पहले सीजन में टॉप पर रहने वाली दिल्ली कैपिटल ने अपने जीत के लय को बरकार रखा है।

पंत और श्रेयस ने दिलाई विजय

दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार से केन विलियमसन निराश, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार 2

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 135 रन का टारगेट देने पर दिल्ली की टीम ने बड़े ही आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने कप्तान ऋषभ पंत के साथ मैच को अंजाम तक पहुंचाया। पंत ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 35 रन बनाए। जबकि दूसरे छोर पर पूर्व कप्तान ने 41 गेंद में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। इससे पहले ओपनर शिखर धवन ने पृथ्वी शॉ के साथ 20 रन की पार्टनरशिप की। धवन ने 37 गेंद में 6 चौके और 1 छकके की मदद से 42 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स ने मैच को बड़े ही आसानी से 13 पहले ही मैच अपने नाम कर लिया। हैदराबाद की तरफ से राशिद खान और खलील अहमद ने एक-एक हासिल किया।

कम स्कोर पर अटक गई हैदराबाद

दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार से केन विलियमसन निराश, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार 3

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन फैसला गलत साबित हुआ। टीम के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हो गए। रिद्धिमान साहा (18), कप्तान केन विलियमसन (18) और मनीष पांडे (17) के रूप में शुरूआती के अपने चार विकेट जल्द गंवा दिए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा अब्दुल समद ने 21 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए। जेसन होल्डर तेजी से रन बनाने के चक्कर में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, आखिरी ओवरों में इसके बाद राशिद खान 19 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुए।

इतिहास नहीं दोहरा पाई हैदराबाद

दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार से केन विलियमसन निराश, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार 4

जबकि दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कगीसो रबाडा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। वहीं, एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल के खाते में दो-दो विकेट आए। वहीं, मैच हारने के बाद हैदरबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा,

‘‘हमें वैसी शुरुआत नहीं मिली, जैसी मिलनी चाहिये थी. आखिर में कुछ अच्छी बल्लेबाजी हुई, लेकिन हम 25 से 30 रन पीछे रह गए. यह शर्मनाक है, लेकिन हमें आगे बेहतर प्रदर्शन करना होगा। हमने अच्छी गेंदबाजी की, हमने अतीत में लो स्कोर का बचाव किया है, लेकिन आज ऐसा नहीं होना थोड़ा निराशाजनक रहा। सीजन अब तक कठिन रहा है। दिल्ली ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया और हमें दबाव में रखा. आज का दिन हमारा नहीं था। हमें क्रिकेट पर फोकस करके आगे अच्छा खेलना होगा।’’

One reply on “दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार से केन विलियमसन निराश, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार”

Comments are closed.