केरला किंग्स ने पंजाबी लैजेंड्स को हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी10 फाइनल : भारत की केरला किंग्स ने पाकिस्तान की पंजाबी लैजेंड्स को फ़ाइनल मुकाबले में 8 विकेट से हराया, 

टी10 फाइनल : भारत की केरला किंग्स ने पाकिस्तान की पंजाबी लैजेंड्स को फ़ाइनल मुकाबले में 8 विकेट से हराया,

शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज रविवार को फाइनल मुकाबला मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी वाली केरला किंग्स के बीच खेला गया.

टूर्नामेंट के खेले गये इस खिताबी मैच में इयान मॉर्गन की कप्तानी वाली केरला किंग्स की टीम ने मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स की टीम को आसानी से 8 विकेट से हरा दिया और टी10 क्रिकेट लीग का पहले सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया.

120 रन का स्कोर खड़ा किया पंजाबी लैजेंड्स ने 

टी10 फाइनल : भारत की केरला किंग्स ने पाकिस्तान की पंजाबी लैजेंड्स को फ़ाइनल मुकाबले में 8 विकेट से हराया, 1

इस मैच में केरला किंग्स के कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाबी लैजेंड्स ने निर्धारित 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 120 रन का एक विशाल स्कोर बनाया.

पंजाबी लैजेंड्स के लिए ओपनर बल्लेबाज ल्युक रोंची ने 34 गेंद में 70 रन की एक विस्फोटक पारी खेली. वही शोयब मलिक ने भी अपनी टीम के लिए 14 गेंदों में 26 रन की पारी खेली. केरला किंग्स के लिए लियाम प्लुन्केट ने अपने कोटे के 2 ओवर में 19 रन देकर अपनी टीम के लिए 1 विकेट निकला

 मॉर्गन की विस्फोटक कप्तानी पारी से जीता केरला 

kerala kings

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाबी लीजेंड्स टीम की शुरूआत खराब रही और टीम के शून्य रन के स्कोर पर ही ओपनर बल्लेबाज चैडविक वाल्टन आउट हो गये, लेकिन इसके बाद दुसरे विकेट के लिए कप्तान इयान मॉर्गन और ओपनर पौल स्टर्लिंग ने शानदार 113 रनों की साझेदारी निभाई और अपनी टीम को मिले हुए 121 रन के लक्ष्य को 8  ओवर में 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.

केरला किंग्स के लिए कप्तान इयान मॉर्गन ने जहां 20 गेंदों में 63 रन की पारी खेली तो वही पौल स्टर्लिंग ने भी 23 गेंदों में 52 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली और अंत तक अपनी टीम को मैदान से जीत दिलाकर ही लौटे.

मॉर्गन को शानदार पारी के लिए मिला मैन ऑफ़ द मैच 

टी10 फाइनल : भारत की केरला किंग्स ने पाकिस्तान की पंजाबी लैजेंड्स को फ़ाइनल मुकाबले में 8 विकेट से हराया, 2

आपकों पता दे, कि इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले केरला किंग्स के कप्तान इयान मॉर्गन को मैन ऑफ़ द मैच के पुरुष्कार से नवाजा गया. मॉर्गन ने अपनी शानदार 21 गेंदों में 63 रन की पारी में 6 गगनचुम्बी छक्के व 5 चौके लगाये.

टी10 क्रिकेट लीग की पहली चैंपियन बनी केरला किंग्स  

टी10 फाइनल : भारत की केरला किंग्स ने पाकिस्तान की पंजाबी लैजेंड्स को फ़ाइनल मुकाबले में 8 विकेट से हराया, 3

आपकों बता दे, कि इस टी10 टूर्नामेंट का यह पहला सीजन था और इस पहले सीजन में खिताब को अपने नाम कर केरला किंग्स की टीम ने इतिहास रच दिया है. चैंपियन केरला किंग्स की टीम जहां भारत की है, तो वही पंजाबी लैजेंड्स की टीम पाकिस्तान की है. इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया था और टूर्नामेंट में कुल 13 मैच खेले गये.

Related posts

Leave a Reply