केशव महाराज

जब भी कोई खिलाड़ी अपने देश के लिए क्रिकेट खेलता है तो उसका सपना विश्व कप जीतने का होता है. उसके अलावा ही कप्तान बनने का सपना भी सभी खिलाड़ी का ही होता है. दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज ने अब बड़ा खुलासा करते हुए कहा की वो अपनी टीम के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में ही टीम की कप्तानी करना चाहते हैं.

केशव महाराज ने कहा बनना चाहते हैं कप्तान

केशव महाराज ने किया बड़ा खुलासा कहा तीनों फ़ॉर्मेट में करना चाहते हैं दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी 1

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए टेस्ट फ़ॉर्मेट में प्रमुख स्पिनर के रूप में खेलने वाले केशव महाराज ने अब स्पोर्ट्स24 से बात करते हुए कप्तानी करने का बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि

” मैं वास्तव में उस समय से कप्तानी का आनंद ले रहा हूं जब मुझे इस पिछले सीजन में मौका दिया गया है. मैं वास्तव में दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी करना चाहता हूं. यह मेरा सपना भी रहा है. राष्ट्रीय सेट अप में बहुत सारे लोग वास्तव में यह नहीं जानते हैं, लेकिन जिन लोगों ने इस मामले पर मुझसे संपर्क किया है, वे ये बात जानते हैं. मैं सभी तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी करना चाहता हूं और मैं अपने हाथों में विश्व कप ट्रॉफी उठाना चाहता हूं.”

विश्व कप जीतना चाहते हैं केशव महाराज

केशव महाराज

अपनी टीम के लिए बतौर कप्तान विश्व कप जीतने की बात करते हुए अब केशव महाराज ने बचपन को भी याद किया है. जिसके बारें में उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि

” दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना मेरे लिए बचपन में एक सपने की तरह से है. विश्व कप में टीम की कप्तानी करते हुए ट्रॉफी जीतना भी मेरे एक बचपन का ही एक सपना है. मैं लंबे समय तक टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में और टेस्ट क्रिकेट में खेलना चाहता हूँ. ताकि मेरे टीम में चयन को लेकर कोई बड़ी समस्या नहीं आयें. जिसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. यदि मैं तीनों प्रारूप में टीम को टीम को नंबर एक बना सका तो फिर सोचूंगा की मैं अपना काम सच में बहुत अच्छा कर रहा हूँ.”

कोरोना वायरस से जूझ रहा है अब क्रिकेट

क्रिकेट

विश्व इस समय कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहा है. जिसमें क्रिकेट जगत भी बड़े मामले में शामिल नजर आ रहा है. इसी वायरस के कारण पिछले दो महीनो से क्रिकेट नहीं खेला गया है. हालाँकि खिलाड़ियों और फैन्स को उम्मीद है की जल्द ही ये खेल भी दोबारा शुरू हो जायेगा. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट भी अगले कुछ महीनो के लिए बंद हो गया है.