आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन ने जड़ा तूफानी शतक और साथ ही बना डाले कई रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन ने टी-20 में जड़ा तूफानी शतक, बना डाले कई रिकॉर्ड 

आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन ने टी-20 में जड़ा तूफानी शतक, बना डाले कई रिकॉर्ड

टी20 फ़ॉर्मेट के आने के बाद क्रिकेट में पहले से ज्यादा आक्रमक बल्लेबाज आ गये हैं. अब किसी भी फ़ॉर्मेट में शतक लगाने के लिए बड़े शॉट खेलने की जरुरत पड़ती है. आयरलैंड के आलराउंडर खिलाड़ी केबिन ओ ब्रायन अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. अब उन्होंने हांगकांग के खिलाफ टी20 मैच में शतक लगा कर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है.

आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

आयरलैंड

अब टी20 क्रिकेट में भी हांगकांग के खिलाफ शतक बना कर आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. केविन ओ ब्रायन ने हांगकांग के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंद में 124 रन बना डाले. जिसमें 12 चौके और 7 छक्के शामिल हैं. उनके इस बल्लेबाजी के दम पर ही उनकी टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 208 रन बनाये.

उनका साथ पॉल स्टीरलिंग ने भी 36 रन बनाये. केविन ओ ब्रायन का ये टी20 क्रिकेट में पहला शतक था. इसके साथ ही वो आयरलैंड के पहले बल्लेबाजी बन गये हैं. जिन्होंने तीनो फ़ॉर्मेट में शतक लगाया हो. विश्व क्रिकेट में ऐसा करने वाले बहुत ही कम खिलाड़ी हैं.

जीत की तरफ बढ़ रही है आयरलैंड की टीम

आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन ने टी-20 में जड़ा तूफानी शतक, बना डाले कई रिकॉर्ड 1

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है. अब उन्होंने 10 ओवर में मात्र 55 रन बना कर महत्वपूर्ण 4 विकेट गँवा दिए हैं. अभी भी वो स्कोर से 154 रन दूर हैं. ओमान टी20 सीरीज में पांच टीमें मौजूद हैं. जिसमें आयरलैंड की टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं.

जिसमें से एक मैच में हार का सामना किया है जबकि दुसरे मैच में उन्हें जीत मिली थी. इस मैच में जीत दर्ज करके आयरलैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुँच जाएगी. इसके बाद आयरलैंड की टीम का एक मैच और बचा हुआ है. जो 9 अक्टूबर को खेला जायेगा.

टीम के स्टार खिलाड़ी हैं केविन ओ ब्रायन

आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन ने टी-20 में जड़ा तूफानी शतक, बना डाले कई रिकॉर्ड 2

इससे पहले भी केविन ओ ब्रायन ने कई शानदार पारियां खेली है. जिसे आज तक याद किया जाता है, केविन ने 2011 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी ही एक शानदार शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. जिसके कारण उन्हें विश्व क्रिकेट में आज भी याद किया जाता है.

Related posts