केविन पीटरसन भी उतरे अनुष्का के समर्थन में दे दिया ये सन्देश आप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनुष्का ने लगाई थी बीच सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले को फटकार, तो अब केविन पीटरसन ने कही ये बात 

अनुष्का ने लगाई थी बीच सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले को फटकार, तो अब केविन पीटरसन ने कही ये बात

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा  दुनिया में आदर्श स्थापित करने वालों जोड़े में से एक है. इन दोनों ने पिछले साल दिसम्बर में इटली में बड़े भव्य तरीके से शादी करके सबको चौका दिया था. और तब से वे दोनों प्रसन्नता के साथ रह रहे है. शनिवार को दोनों फुर्सत के पलों में अपनी गाडी से घूम रहे थे.

 

अनुष्का ने लगाई थी बीच सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले को फटकार, तो अब केविन पीटरसन ने कही ये बात 1

 

उसी दौरान वहां से बालीवुड दिवा की गाडी गुजरी, दिवा ने अन्दर बैठे बैठे सड़क पर कचरा फेक दिया जो अनुष्का को नागवार गुजरा. उन्होंने दिवा को टोकते हुए ऐसी सलाह दे डाली कि लोग उनकी प्रशंसा करते हुए नहीं थक रहे है.

कोहली ने पीछे से इसका वीडियो बना डाला और इसे इन्स्टा पर पोस्ट कर दिया इसके साथ अनुष्का की तारीफ करते हुए कैप्सन लगाया “एक जागरूक नागरिक होने के नाते अनुष्का ने जो किया उसकी सराहना आप भी जागरूक होकर इस मुहिम में भाग ले.”

इसके बाद तो सराहना करने वालों की सोशल मीडिया पर भीड़ सी आ गयी. इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी अनुष्का की सराहना की.

 

अनुष्का ने लगाई थी बीच सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले को फटकार, तो अब केविन पीटरसन ने कही ये बात 2

 

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में स्वच्छ भारत अभियान अभियान शुरू किया था और लोगों से राष्ट्र को साफ करने का आग्रह किया था। इसके बाद भी लोग जागरूक नहीं हो रहे है जो सीधे तौर पर लोगों के संवेदनहीनता दर्शाती है. 

विराट द्वारा पोस्ट किये गए विडियो में साफ़ तौर पर यह दिखाया गया है कि लग्जरी कार में बैठा हुआ व्यक्ति किस प्रकार अन्दर से कचरा रोड पर फेंक देता है. आप भी देखिये और इस प्रकार का कृत्य करने वाले को डांट- फटकार लगाइए. अपने देश को स्वक्ष रखना आपका भी कर्त्तव्य है इसे आप भी समझिये. दिवा को अनुष्का ने दोबारा कचरा ना फेकने और साथ ही डस्टबिन का उपयोग करने की सलाह दी.

विराट ने वीडियो में कैप्सन और सन्देश लिखते हुए कहा-

“किस प्रकार लग्जरी गाड़ियों में सफ़र करने वाले लोग रोड पर कचरा फेकते है इनका दिमाग टॉस के लिए चला जाता है. आप इस प्रकार के लोगों से किस तरह देश को साफ़ रखने की आशा कर सकते है. आप भी अगर ऐसा करते हुए किसी को देखे तो जरुर उसको जागरूक करे .आइये हम इस मुहिम में भाग ले .”

विराट ने ये भी कहा की लोगों के पास इस तरह के लोगों को रोकने का साहस नहीं है लेकिन मजाक उड़ाने का समय है, वहीँ कुछ लोगों ने इनके प्रयास की सराहना भी की. प्रशिद्ध निर्देशक करण जौहर ने सबसे पहले अपने सहयोगी अनुष्का की प्रशंसा की थी.

 

अनुष्का ने लगाई थी बीच सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले को फटकार, तो अब केविन पीटरसन ने कही ये बात 3

 

इस कड़ी में आगे बढ़ते केपी ने अनुष्का को रोल मॉडल बताते हुए लोगों को अनुसरण करने के लिए कहा.  इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी अपने ईमानदार प्रयासों के लिए विरुष्का की प्रशंसा की। उन्होंने इन्स्टाग्राम पर पर पोस्ट किए गए वीडियो का जवाब दिया और लिखा, “बूम, एक आदर्श मॉडल कैसे बनें ये अनुष्का ने दर्शा दिया.”

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे खूब शेयर करें और कमेंट करना न भूले.

अनुष्का ने लगाई थी बीच सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले को फटकार, तो अब केविन पीटरसन ने कही ये बात 4

Related posts

Leave a Reply