///

केविन पीटरसन ने ओएन मॉर्गन और जो रूट नहीं इस खिलाड़ी को बताया इंग्लैंड का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इंग्लैंड की टीम के लिए अब तक जोफ्रा आर्चर ने अच्छा प्रदर्शन किया है. अब उनकी तारीफ इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने किया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जोफ्रा आर्चर के प्रदर्शन से खुश केविन पीटरसन

केविन पीटरसन

इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के प्रदर्शन से बहुत ज्यादा खुश नजर आ रहें है. केविन पीटरसन का मानना है कि यदि इंग्लैंड की टीम को इस विश्व कप में खिताब पर कब्ज़ा जमाना है, तो जोफ्रा आर्चर को शानदार प्रदर्शन करना होगा.

जोफ्रा आर्चर पहले इंग्लैंड की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हुए सीरीज में शानदार प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड की टीम के चयनकर्ता, कोच और कप्तान चाहते थे की जोफ्रा आर्चर विश्व कप टीम का हिस्सा हो. इसलिए टीम में सुधार करते हुए उन्होंने जोफ्रा आर्चर को विश्व कप टीम में जगह दी.

केविन पीटरसन का मानना जोफ्रा आर्चर सर्वश्रेष्ठ

केविन पीटरसन ने ओएन मॉर्गन और जो रूट नहीं इस खिलाड़ी को बताया इंग्लैंड का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी 1

इस विश्व कप में अब तक जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. जोफ्रा ने अब तक इंग्लैंड की टीम के लिए 4 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने मात्र 18.33 की औसत से और 4.85 की इकॉनमी से 9 विकेट चटकाए हैं.

इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड टीम के गेंदबाजी में विविधिता प्रदान की है. इस गेंदबाज के पास अच्छा योर्कर और बाउंसर दोनों गेंद मौजूद हैं. इस खिलाड़ी की गति भी 145kmh की है. इंग्लैंड की पिच जोफ्रा आर्चर के गेंदबाजी के अनुकूल ही होती है. जिस कारण इस गेंदबाज को पिच से भी आसानी से मदद मिलती हैं.

आज अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रहीं है इंग्लैंड

केविन पीटरसन ने ओएन मॉर्गन और जो रूट नहीं इस खिलाड़ी को बताया इंग्लैंड का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी 2

अफगानिस्तान के खिलाफ आज खेल रही इंग्लैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया है. इंग्लैंड की टीम ने 45 ओवर में 2 विकेट गँवा कर 324 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की तरफ से कप्तान इयान मॉर्गन ने शानदार शतक जड़ा है. जबकि उनका साथ जॉनी बैरेस्टो और जो रूट ने दिया है.