IPL 2020: इंग्लैंड के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने की शुभमन गिल को केकेआर की कप्तानी देने की मांग 1

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में इन दिनों खिलाड़ियों का जलवा है। आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है जहां पर हर दिन के साथ रोमांच अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। इसी रोमांच के बीच भारतीय क्रिकेट के युवा खिलाड़ियों पर हर किसी की नजरें लगी हुई हैं। एक के बाद एक युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ते जा रहे हैं।

शुभमन गिल ने सनराइजर्स के खिलाफ किया प्रभावित

इसी बीच आईपीएल के 13वें सीजन में अब तक के पहले हफ्ते में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी छठा बिखेरी जिसमें शनिवार को पंजाब के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की।

IPL 2020: इंग्लैंड के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने की शुभमन गिल को केकेआर की कप्तानी देने की मांग 2

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम से अपने आपकी पहचान बनाने वाले शुभमन गिल पिछले तीन आईपीएल सीजन से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेल रहे हैं। पिछले दो सीजन में गिल को इस टीम ने मौका दिया। जिसके बाद इस बार उनसे काफी उम्मीदें हैं।

शुभमन गिल ने खेली नाबाद 70 रनों की पारी

शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राईडर्स ने शानदार अंदाज में 7 विकेट से मैच अपने नाम किया जिसमें शुभमन गिल जीत के नायक साबित हुए।

IPL 2020: इंग्लैंड के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने की शुभमन गिल को केकेआर की कप्तानी देने की मांग 3

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसमें शुभमन गिल ने जबरदस्त जिम्मेदाराना पूर्वक प्रदर्शन करते हुए 62 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेल आसान जीत दिला दी।

केविन पीटरसन ने कहा, गिल को दे देनी चाहिए कप्तानी

शुबमन गिल के शानदार प्रदर्शन के बाद अब तो कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी उन्हें देने की मांग उठ रही है। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं लेकिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने कहा है कि शुभमन गिल को कप्तानी दे देनी चाहिए।

केविन पीटरसन शुभमन गिल की पारी से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “शुभमन गिल केकेआर के कप्तान होने चाहिए।”

इस मैच में जहां शुभमन गिल ने जिम्मेदारी दिखाते हुए 70 रनों की पारी खेली तो वहीं कप्तान दिनेश कार्तिक तो खाता तक नहीं खोल सके।