इंग्लैंड में चैरिटी मैच में खेलेंगे केविन पीटरसन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड में चैरिटी मैच में खेलेंगे केविन पीटरसन 

इंग्लैंड में चैरिटी मैच में खेलेंगे केविन पीटरसन

इंग्लैंड पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ केविन पीटरसन, 22 सितम्बर को इंग्लैंड में आयोजित एक चैरिटी मैच में हिस्सा लेंगे. इंग्लैंड के बल्लेबाज़ पीटरसन यॉर्कशायर टी-20 चैरिटी चैलेंज में क्रिकेट यूनाइटेड के लिए पैसे जुटाने के लिए खेलेंगे.

सरे के बल्लेबाज़ पीटरसन का यह सत्र अच्छा नहीं रहा हैं, पीटरसन पुरे विश्व में फ्रंचाईजी क्रिकेट में भी हिस्सा लेते हैं.

चैरिटी मैच, सरे आल-स्टार XI और क्रिकेट यूनाइटेड XI के बीच खेला जायेगा. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज़ मार्क बुचर और माइकल वॉन दोनों टीम के कोच होगे. इंग्लैंड के सिमित ओवरों के क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज़ जैसन रॉय भी पीटरसन के साथ मैच में शामिल होगे.

इस से पहले जैसन रॉय और केविन पीटरसन पिछले वर्ष भी एक चैरिटी मैच में एक साथ खेले थे, हेल्प ऑफ़ हीरो के लिए चैरिटी मैच से 300,000 यूरो जुटाएं गए थे.

केविन पीटरसन ने कहा “क्रिकेट यूनाइटेड बहुत खूबसूरत है जिसका कारण है किआ ओवल, मेरा विश्व का सबसे पसंदीदा मैदान हैं, तो यहाँ खेलने से ज्यादा ख़ुशी मेरी कुछ नहीं हो सकती”.

वयस्कों के लिए टिकेट की कीमत 20 यूरो रखी गयी है, जबकि अंडर-16 के लिए 1 यूरो. टिकेट kiaoval.com पर उपलब्ध रहेगे.

पीटरसन इस वर्ष सेंट लूसिया जौक्स के लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग नहीं खेलेगे.

पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए अंतिम टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एशेज सीरीज के दौरान खेला था. एंड्रू स्ट्रॉस को इंग्लैंड टीम डायरेक्टर बनाये जाने के बाद पीटरसन इंग्लैंड के लिए नहीं खेल पायें हैं.

दायें हाथ के बल्लेबाज़ केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट मैचो में 47.28 की बल्लेबाज़ औसत से 8181 रन बनायें है, जिस दौरान पीटरसन ने 23 शतक और 35 अर्धशतक भी जड़े हैं.
एकदिवसीय क्रिकेट में भी केविन पीटरसन का रिकार्ड् शानदार रहा है, पीटरसन ने 136 मैचो में 40 की औसत से 4440 रन बनायें हैं.

Related posts