इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन पीएसएल के बाद पेशेवर क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

PSL के बाद हमेशा हमेशा के लिए प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देगा यह दिग्गज, सन्यास का एलान करते हुए हुआ भावुक 

PSL के बाद हमेशा हमेशा के लिए प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देगा यह दिग्गज, सन्यास का एलान करते हुए हुआ भावुक

इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में कई दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं। लेकिन इंग्लैंड की क्रिकेट टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी रहा है जो दूसरे देश का होते हुए इंग्लैंड का नाम रोशन किया है। ये बल्लेबाज हैं दक्षिण अफ्रीका मूल के स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन….. केविन पीटरसन ने इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खासी सफलता हासिल की है। केविन पीटरसन के क्रिकेट में दिए उनके योगदान के कारण आज इंग्लैंड की क्रिकेट में एक सबसे बड़े नामों में से एक हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने को तैयार हैं केविन पीटरसन

केविन पीटरसन को साल 2013 के बाद से इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है। 2013-14 की एशेज सीरीज हार के बाद केविन पीटरसन लगातार इंग्लैंड की टीम से नजरअंदाज किए गए लेकिन पीटरसन ने क्रिकेट में अपनी सक्रियता बरकरार रखी। पीटरसन विश्व क्रिकेट में होने वाली कई टी-20 क्रिकेट लीग में अपना धमाल दिखाते हैं। केविन पीटरसन इसी तरह से इन दिनों पाकिस्तान में होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेने को तैयार हैं।

केविन पीटरसन ने नम आंखो से किया करियर को अलविदा कहने का इशारा

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज रह चुके केविन पीटरसन पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेल रहे हैं। लेकिन केविन पीटरसन ने इशारा किया है कि वो पाकिस्तान सुपर लीग खेलने के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम से जुड़ने के लिए दुबई रवाना होने से पहले केविन पीटरसन ने अपने बेटे के साथ  गले मिलते हुए इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है।

पीएसएल के लिए दुबई जाने से पहले केविन पीटरसन परिवार से मिलकर हुए भावुक

केविन पीटरसन ने अपने करियर को अलविदा कहने की ओर इशारा करते हुए कहा कि “बतौर क्रिकेट आज शाम मुझे आखिरी बार जेसिका टेलर और बच्चों को अलविदा करना होगा। मुझे अलविदा कहने से नफरत है लेकिन पता है कि ये काम है और काम करना होगा। मेरा सफर शानदार रहा है और अगले तीन-चार हफ्ते मैं पेशेवर खिलाड़ी रहूंगा और फिर से कहानी यहीं खत्म हो जाएगी। बहुत अच्छा समय बीता और मैंने इसे पसंद  किया लेकिन परिवार को कई बार अलविदा कहना और लंबे सफर को अब रूकना होगा। क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ रहा।” 

आज से है पाकिस्तान सुपर लीग का आगाज

पाकिस्तान सुपर लीग की शुरूआत आज से हो रही है। पाकिस्तान सुपर लीग का ये तीसरा सीजन हैं तो वहीं इस सीजन की शुरूआत केविन पीटरसन के लिए शुक्रवार से हो रही है। केविन पीटरसन की टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स का पहला मैच कराची किंग्स के साथ होगा।

Related posts

Leave a Reply