पीसीबी ने खादिल लतीफ़ की याचिका को किया खारिज तो ये दो और खिलाड़ी फंस सकते है स्पॉट फिक्सिंग में 1

क्रिकेट जगत में स्पॉट फिक्सिंग एक ऐसी चीज है जिससे पूरा क्रिकेट जगत शर्मसार हो जाता है। क्रिकेट में आज ऐसी स्पॉट फिक्सिंग की घटनाएं बहुत होती है और ज्यादातर पाकिस्तान के खिलाड़ी ऐसी शर्मनाक घटनाओं को अंजाम देते हैं। इसी बीच पाकिस्तान के एक और खिलाड़ी स्पॉट फिक्सिंग के मामले में दोषी करार दिया है।

जी हाँ, आपको बता दें कि इस बार खादिल लतीफ़ को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया है और अब इनपर प्रतिबन्ध लगाने के खिलाफ है।

पीसीबी ने खादिल लतीफ़ की याचिका को किया खारिज तो ये दो और खिलाड़ी फंस सकते है स्पॉट फिक्सिंग में 2

इसी बीच ख़बरों की माने तो खादिल लतीफ़ ने अपील की थी लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसे खारिज कर दिया गया है। खादिल लतीफ़ जीके ऊपर पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में दोषी पाया गया है जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इनपर पूरे पांच साल का बैन और 10 लाख का जुर्माना भी लगाया गया हैं लेकिन अब खादिल लतीफ़ अपील पर अपील कर रहे हैं।

खालिद लतीफ़ के अगर क्रिकेट कैरियर पर नजर डाली जाये तो इन्होंने अभी तक 5 एकदिवसीय और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है। हालाँकि बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खालिद लतीफ़ के 10 लाख जुर्माने को माफ़ कर दिया हैं।

पीसीबी ने खादिल लतीफ़ की याचिका को किया खारिज तो ये दो और खिलाड़ी फंस सकते है स्पॉट फिक्सिंग में 3

पीसीबी ने खादिल लतीफ़ की याचिका को किया खारिज तो ये दो और खिलाड़ी फंस सकते है स्पॉट फिक्सिंग में 4

पाकिस्तान के क्रिकेट जगत से एक और बुरी खबर है कि एक बार फिर मोहम्मद आसिफ और सलमान बट के ऊपर फिर से स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगता हुआ दिख रहा है।

जी हाँ, सूत्रों के अनुसार बता दें कि आईसीसी एंटी करप्शन टीम ने इस बात की पुष्टि की है कि अजमान ऑल स्टार ट्वेंटी20 लीग की जांच बिन कर रही है जिसमें पूर्व कप्तान सलमान बट को देखा गया था।

पीसीबी ने खादिल लतीफ़ की याचिका को किया खारिज तो ये दो और खिलाड़ी फंस सकते है स्पॉट फिक्सिंग में 5

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी एंटी करप्शन टीम ने शरजील खान के ऊपर पर भी 5 सालों का प्रतिबंध लगाया था लेकिन बाद में हटा दिया गया था और बाद में 5 की जगह आधा कर दिया गया। इसके अलावा पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग में कई खिलाड़ियों को निलबिंत किया है जिसमें शाहबीज हसन, मुहम्मद इरफान, शाहजीब हसन और नासिर जमशेद जैसे क्रिकेट खिलाड़ी शामिल है।

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment