खलील अहमद न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, इंडिया ए टीम के लिए बड़ा झटका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे के बीच इंडिया ए को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हुए स्टार तेज गेंदबाज 

न्यूजीलैंड दौरे के बीच इंडिया ए को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हुए स्टार तेज गेंदबाज

इंडिया ए की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। वहां टीम 5 अनाधिकारिक वनडे मैच के साथ ही 2 चार दिवसीय मैच भी खेलेगी। वनडे सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं। पहले मैच को इंडिया ए ने अपने नाम किया था वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ए ने जीत हासिल की थी। सीरीज का तीसरा मुकाबला 26 जनवरी को खेला जाएगा।

खलील अहमद बाहर

न्यूजीलैंड दौरे के बीच इंडिया ए को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हुए स्टार तेज गेंदबाज 1

तेज गेंदबाज खलील अहमद चोटिल होकर इस दौरे से बाहर हो गए हैं। उनके बांए हाथ ही कलाई में फ्रैक्चर आया है। इसी वजह से सीरीज से दौरे से बाहर हो गए हैं। सीरीज के पहले मैच में ही वह चोटिल हो गए थे।

उस मुकाबले में 8 ओवर की गेंदबाजी में खलील अहमद ने 46 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इंडिया ए ने उस मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया था। दूसरे मैच को न्यूजीलैंड ए ने 29 रनों से अपने नाम कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी।

एनसीए जाएंगे

न्यूजीलैंड दौरे के बीच इंडिया ए को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हुए स्टार तेज गेंदबाज 2

खलील अहमद के हाथ पर प्लास्टर लगाया गया है। वह भारत आते ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाएंगे। वहां वह रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे। बीसीसीआई की तरफ से इसकी जानकारी दी गई है। बोर्ड की तरफ से जारी किए गए कहा गया है

“उनके हाथ को प्लास्टर कास्ट में रखा गया है और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को भारत ए के दौरे के शेष भाग से बाहर कर दिया गया है। एनसीए उनके रिहैब का प्रबंधन करेगा।”

भारतीय टीम से चल रहे बाहर

न्यूजीलैंड दौरे के बीच इंडिया ए को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हुए स्टार तेज गेंदबाज 3

खलील अहमद भारतीय टीम से भी बाहर चल रहे हैं। उन्होंने एशिया कप 2018 में अपना डेब्यू किया था। भारतीय टीम को काफी समय से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश थी और इसी वजह से उन्हें मौका दिया गया था।

उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और इसी वजह से वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 11 वनडे और 14 टी-20 मैच खेले हैं। बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर में उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच खेला था।

Related posts