अपनों के सामने ही खेलेंगे ख्वाजा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अपनों के सामने ही खेलेंगे ख्वाजा 

अपनों के सामने ही खेलेंगे ख्वाजा

ब्रिस्बेन, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच गुरुवार को खेला जाएगा। इस श्रृंखला में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा अपनों के खिलाफ ही खेलते नजर आएंगे। दरअसल, ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हुआ था लेकिन 25 साल पहले उनका परिवार पाकिस्तान छोड़ कर सिडनी में आ बसा था। तब ख्वाजा सिर्फ साढ़े चार साल के थे।

अपनों के सामने ही खेलेंगे ख्वाजा 1

ख्वाजा पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक टी-20 मैच ही खेला है वो भी इसी साल भारत में हुए टी-20 विश्व कप में।

ख्वाजा के लिए उनका पाकिस्तान से रिश्ता काफी अहम है। हालांकि वह 2008 के बाद से पाकिस्तान में रह रहे अपने रिश्तेदारों से मिलने नहीं गए हैं।

ख्वाजा से जब पूछा गया कि क्या पाकिस्तान के खिलाफ खेलना उनके लिए खास पल होगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह इस श्रृंखला को इस तरीके से नहीं देख रहे हैं लेकिन उनके माता-पिता तारिक और फोजिया के लिए यह बड़ पल हो सकता है।

यह भी पढ़े : विडियो : ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का यह कैच देखकर आप रह जायेंगे हैरान

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने ख्वाजा के हवाले से लिखा है, “वह लोग वहां पले-बढ़े हैं। हां मैं वहां पैदा हुआ हूं इसलिए यह मेरे करीब है। यह मेरा एक बड़ा हिस्सा है। मेरे माता-पिता आस्ट्रेलिया के हैं लेकिन वह दिल से पाकिस्तानी भी हैं।”

उन्होंने कहा, ”

मैं जिस तरह से व्यवहार करता हूं वह पूरी तरह से आस्ट्रेलियाई है। लेकिन मेरे अंदर अभी भी पाकिस्तान का कुछ हिस्सा है। मैं अभी भी अपने माता-पिता से बात करते हुए उर्दू का प्रयोग करता हूं हालांकि मैं उनकी तरह उर्दू नहीं बोल सकता लेकिन वह समझ जाते हैं।”

ख्वाजा ने कहा,

“मेरे माता-पिता अब पूरी तरह से आस्ट्रेलियाई हैं। वह पाकिस्तान का समर्थन नहीं करते हैं। वह लोग पाकिस्तान में 30 साल तक थे लेकिन अब वह चाहते हैं कि मैं अच्छा करुं । वह चाहते हैं कि मैं आस्ट्रेलिया के लिए हर मैच जीतूं।

Related posts